Home /News /bihar /

जातीय जनगणना: पीएम मोदी से मिलकर खुश नजर आए CM नीतीश, तेजस्‍वी और मांझी, कही ये बड़ी बात

जातीय जनगणना: पीएम मोदी से मिलकर खुश नजर आए CM नीतीश, तेजस्‍वी और मांझी, कही ये बड़ी बात

जातिगत जनगणना को लेकर आज सीएम नीतीश समेत 11 नेता पीएम मोदी से मिले.

जातिगत जनगणना को लेकर आज सीएम नीतीश समेत 11 नेता पीएम मोदी से मिले.

Caste Census: बिहार की सियासत में पिछले काफी दिनों से जातिगत जनगणना का मुद्दा उछल रहा था. इस बीच सोमवार को सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), आरजेडी तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी समेत बिहार के 10 दलों के 11 नेताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. इस दौरान सभी पीएम के रवैये से खुश नजर आए.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार में पिछले काफी दिनों से जातिगत जनगणना (Caste Census) कराने को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है. इस बीच आज यानी सोमवार को सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) समेत 10 पार्टियों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है. बिहार के सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारी पूरी बात सुनी. सभी ने जातिगत जनगणना के पक्ष में एक-एक बात कही है. उन्होंने हमारी बात को नकारा नहीं है, हमने कहा है कि इस पर विचार करके आप निर्णय लें. वहीं, आरजेडी नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी भी पीएम द्वारा गंभीरता से जातीय जनगणना का मुद्दा सुनने से खुश नजर आए.

    बहरहाल, सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मिलने के बाद कहा कि 10 पार्टियों के 11 लोग पीएम से मिले हैं. जातीय जनगणना को लेकर बिहार की सभी पार्टियों एक मत हैं. हम लोगों ने सभी तरह की बातें उसने की हैं. उन्‍होंने हमारी बात को गंभीरता से सुना है. हालांकि उन्‍होंने इस बारे में कोई फैसला नहीं किया है. इसके साथ नीतीश कुमार ने कहा कि जैसे ही इस मामले पर कोई बात होगी. इसकी जानकारी सबको मिल जाएगी.

    तेजस्‍वी यादव ने कही ये बात
    जातिगत जनगणना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम ने हमारी बात गंभीरता से सुनी है, अब हम लोगों को उनके निर्णय का इंतजार है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि जातिगत जनगणना काम राष्ट्रीय हित में है और इसी वजह से बिहार के 10 दल एक साथ पीएम मोदी से मिले. ये ऐतिहासिक काम होने जा रहा है. इसके साथ तेजस्‍वी ने कहा कि बिहार विधानसभा में दो बार जातीय जनगणना का प्रस्ताव पारित हुआ और आखिरी जातीय जनगणना 1931 में हुई. इससे पहले 10-10 साल में जातीय जनगणना होती रही. जनगणना से सही आंकड़े सामने आएंगे जिससे हम लोगों के लिए बजट में योजना बना सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- Caste Census: सुशील कुमार मोदी का बड़ा बयान, बोले- ‘कभी जातीय जनगणना के विरोध में नहीं रही BJP’

    इसके अलावा तेजस्‍वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी से समय मांगा और हमें अब इंतजार उनके फैसले का रहेगा. राष्ट्रीय मुद्दे पर हम सब एक हैं. इससे पहले कोरोना काल में भी हमने मुख्यमंत्री से कहा था कि हम आपके साथ हैं.

    Jitan Ram Manjhi,जीतन राम मांझी, बिहार राजनीति, Bihar Politics

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को उम्‍मीद है कि पीएम जल्‍द फैसला लेंगे.

    जल्दी ही कोई निर्णय होगा: जीतन राम मांझी
    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, ‘हमने प्रधानमंत्री से कहा कि हर हालत में जातिगत जनगणना कराएं, ये ऐतिहासिक निर्णय होगा. उन्होंने बहुत गंभीरता से हमारी बात सुनी है, इसलिए हमें लगता है कि जल्दी ही कोई निर्णय होगा.

    Tags: Bihar politics, Caste Census, Caste census meeting, Caste Census Meeting Updates, CM Nitish Kumar, Jitan ram Manjhi, Pm narendra modi, Tejashwi Yadav

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर