• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CBI की बड़ी कार्रवाई: पटना में सेंट्रल GST के सुपरिटेंडेंट और इंस्पेक्टर घूस लेते गिरफ्तार

CBI की बड़ी कार्रवाई: पटना में सेंट्रल GST के सुपरिटेंडेंट और इंस्पेक्टर घूस लेते गिरफ्तार

दोनों अफसरों की गिरफ्तारी के बाद उनके कार्यालय और आवास की भी जांच की गई.

दोनों अफसरों की गिरफ्तारी के बाद उनके कार्यालय और आवास की भी जांच की गई.

Patna News: सीबीआई की टीम द्वारा सीजीएसटी महानिदेशक इंटेलिजेंस के पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से जीएसटी के दो अफसरों को 10 हज़ार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

  • Share this:

पटना. सीबीआई (CBI) ने राजधानी पटना में घूसखोरी के आरोप में बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई की टीम द्वारा सीजीएसटी महानिदेशक इंटेलिजेंस के पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय से जीएसटी के दो अफसरों को 10 हज़ार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. इन दोनों अफसरों की गिरफ्तारी के बाद उनके कार्यालय और आवास की भी जांच की गई. दोनों के खिलाफ सीबीआई को घूसखोरी की शिकायत मिली थी. प्रारंभिक जांच में मामला सही पाए जाने के बाद सीबीआई की टीम ने इन्हें पकड़ने की रणनीति बनाई. जब दोनों अधिकारी 10 लाख घूस ले रहे थे तभी सीबीआई द्वारा इन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

CGST महानिदेशक इंटेलिजेंस के पटना स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पदस्थापित जीएसटी अधीक्षक उमेश प्रसाद और इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई की गई थी. शिकायतकर्ता का आरोप था कि यह दोनों अधिकारी बैंक लेनदेन के एक मामले में उनके फार्म का पक्ष लेने के लिए 50 हज़ार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे. सीबीआई के मुताबिक दोनों अधिकारियों ने शिकायतकर्ता को बोरिंग रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में बुलाया था और इसी दौरान इनकी गिरफ्तारी हो गई. सीबीआई की गिरफ्त में आया जीएसटी का इंस्पेक्टर अखिलेश प्रसाद बेहद शातिर है, जिसने रिश्वत लेने के बाद सीबीआई की टीम जैसे ही उसकी ओर लपकी तो उसने रुपए को ठिकाने लगाने की कोशिश की. उसकी चलाकी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सीबीआई की टीम को रिश्वत में मिली रकम ढूंढने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

सूत्रों की मानें तो बोरिंग रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में रिश्वत लेने के बाद सीबीआई को अपनी ओर आते देख अखिलेश प्रसाद सिंह ने रुपयों को नीचे गिरा दिया था. इससे पहले कि वह पकड़ में आता उसने पैर को सहारा बनाकर पैसों को काफी दूर फेंक दिया. सीबीआई को पैसे ढूंढ निकालने के लिए सीसीटीवी फुटेज का सहारा लेना पड़ा. टेबल के नीचे में नोट मिले तब जाकर आगे की कार्रवाई संभव हो पाई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज