लाइव टीवी

चारा घोटाला में बढ़ी लालू की मुश्किलें, CBI ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

News18 Bihar
Updated: January 10, 2020, 4:21 PM IST
चारा घोटाला में बढ़ी लालू की मुश्किलें, CBI ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
दुमका कोषागार मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू यादव को पिछले साल 24 मार्च को सजा सुनाई थी. (File Photo)

चारा घोटाले (Fodder Scam) से जुड़े एक मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) सजायाफ्ता हैं और वह अभी रांची के रिम्स (Rims) में अपना इलाज करा रहे हैं.

  • Share this:
पटना. बहुचर्चित चारा घोटाले (Fodder Scam) मामले में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. इस केस में सीबीआई (CBI) ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. सीबीआई ने अपनी याचिका में हाईकोर्ट के आदेश को रद्द करने की मांग की है.

दरअसल झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने के आधार पर जमानत देने का कारण बताते हुए सजा पर रोक लगा दी थी. सीबीआई ने हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका दाखिल की है.

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में लालू यादव सजायाफ्ता हैं और वर्तमान में रांची के रिम्स में अपना इलाज करा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में दाखिल इस याचिका के बाद लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. लालू यादव सजायाफ्ता होने के बाद से लगातार बीमार हैं और इस कारण वो रिम्स में भर्ती हैं. लालू की हाल में संपन्न झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की जीत में अहम भूमिका मानी गई थी.

(इनपुट- सुशील कुमार पांडेय)

यह भी पढ़ें :-

लोजपा ने प्रशांत किशोर के फार्मूले को नकारा, इतनी सीटों पर ठोका दावा
बेसहारा बुजर्गों के लिए 'श्रवण कुमार' तैयार कर रहा है बिहार का ये अस्पतालजल जीवन हरियाली यात्रा पर जमुई पहुंचे CM नीतीश, 3 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2020, 2:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर