Home /News /bihar /

cbi raid at bihar former chief minister rabri devi house in patna bruk

CBI Raids: लालू-राबड़ी के पटना समेत कई ठिकानों पर CBI की रेड, आरआरबी में गड़बड़ी को लेकर हो रही जांच

CBI Raids: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंची पर CBI की टीम पहुंची है. मिली जानकारी के अनुसार आरआरबी में लालू के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई की रेड हुई है.

पटना. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पहुंची  पर CBI की टीम पहुंची है. मिली जानकारी के अनुसार आरआरबी में लालू के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई की रेड हुई है. देश में 15 जगहों पर रेड की खबर है. पटना स्थित 10 सर्कुलर आवास पर राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजप्रताप यादव मौजूद हैं.

सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप और राबड़ी देवी दोनों से अलग-अलग कमरे में पूछताछ चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव और राबड़ी देवी के पटना, गोपालगंज, दिल्ली, भोपाल समेत 16 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.

जानें किस मामले में चल रही छापेमारी 

बता दें कि 2004 से 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान गड़बड़ी हुई थी. सीबीआई की रेड को लेकर जो जनकारी सामने आई है इसके अनुसार आरोप है कि 2004 से 2009 तक जब लालू रेल मंत्री थे तब घोटाला हुआ था. इसी को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था. हालांकि, अभी तक सीबीआई की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी मीडिया से साझा नहीं की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने राजद प्रमुख लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है. इसी सिलसिले में लालू यादव को लेकर दिल्ली और बिहार में 17 ठिकानों पर छापेमारी की गई है.

हाल ही में जमानत पर रिहा हुए हैं लालू 

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में हाल ही में जमानत पर जेल से रिहा हुए हैं. लालू यादव वर्तमान में दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर रह रहे हैं. वहीं, राबड़ी देवी पटना में अपने आवास पर ही हैं. माना जा रहा है कि सीबीआई रेड के बाद लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. बता दें, फिलहाल लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपनी पत्नी रचेल के साथ किसी सेमिनार में शामिल होने लंदन गए हुए हैं.

Tags: CBI Raid, Lalu Prasad Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर