Home /News /bihar /

cbi raid on lalu yadav rabri devis hideouts nitish kumar suddenly called big meeting only jdu quota ministers brvj

लालू-राबड़ी के ठिकानों पर CBI Raids के बाद CM नीतीश ने अचानक बुलाई बड़ी बैठक, केवल JDU के मंत्री होंगे शामिल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू कोटे के मंत्रियों की बैठक अचानक बुलाई.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू कोटे के मंत्रियों की बैठक अचानक बुलाई.

Bihar Politics: बैठक किसलिए हो रही है, या नीतीश कुमार ने मंत्रियों को क्यों बुलाया है, इस बारे में अधिकांश मंत्रियों को जानकरी नहीं है. एक मंत्री ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि बुलावा तो आया है, लेकिन किसलिए बैठक हो रही है इस बारे में जानकारी नहीं मिली है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की सियासत अचानक से शुक्रवार की सुबह से ही गर्मा गई जब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर सुबह सुबह CBI की टीम ने रेड डाली. जैसे ही ये ख़बर सार्वजनिक हुई बिहार की सियासत में भूचाल आ गया है. रेड पर तमाम राजनीतिक पार्टियों की अलग-अलग राय सामने आ रही है. लेकिन, इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास एक अने मार्ग में शाम को बैठक बुला ली है. अचानक JDU कोटा के तमाम मंत्रियों के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष को भी बुलावा भेज बैठक में शामिल होने का निर्देश दे दिया गया है.

बैठक किसलिए हो रही है, या नीतीश कुमार ने मंत्रियों को क्यों बुलाया है इस बारे में अधिकांश मंत्रियों को जानकरी नहीं है. एक मंत्री ने न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया की बुलावा तो आया है, लेकिन किसलिए बैठक हो रही है इस बारे में जानकारी नहीं मिली है. लेकिन, न्यूज़ 18 के सूत्रों ने जो जानकरी दी है उसके मुताबिक़ राज्य सभा उम्मीदवार को लेकर बैठक में चर्चा होगी और उम्मीदवार को लेकर एक राय बनाने की कोशिश की जाएगी, ताकि उम्मीदवार को लेकर कोई विवाद पार्टी में न हो.

केंद्रीय मंत्री आर सी पी सिंह के उम्मीदवारी को लेकर जो संशय बना हुआ है संभवत: इसे दूर करने के प्रयास के तौर पर इसे देखा जा रहा है. इस बीच ये बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. वहीं ख़बर ये भी है कि शुक्रवार की सुबह राबड़ी देवी के आवास पर हुई CBI रेड और उसके बाद बिहार के सियासत पर पड़ने वाले प्रभाव पर भी चर्चा होने की संभावना है.

इसकी वजह भी बताई जा रही है क्योंकि रेड के बाद राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर राज़द और जदयू की नज़दीकियों से भी भाजपा परेशान है. कहीं CBI की छापेमारी नीतीश कुमार को चेतावनी तो नहीं है. बहरहाल बैठक के बाद क्या कुछ निकलता है ये देखना दिलचस्प होगा.

Tags: Bihar politics, CBI Raid, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर