Home /News /bihar /

cbi raid over at lalu yadav and rabri devi 10 circular road residence patna rjd supporters protested bruk

CBI Raids: राबड़ी आवास पर 6 घंटे तक चली सीबीआई की छापेमारी खत्म, RJD समर्थकों ने किया हंगामा

CBI Raids: छापेमारी से नाराज आरजेडी समर्थकों ने राबड़ी आवास के बाहर सीबीआई के खिलाफ जमकर नारे लगाए और हंगामा किया. सीबीआई रेड की खबर सुनते ही अलग-अलग इलाकों से आरजेडी समर्थक राबड़ी आवास के बाहर पहुंचे थे और इस कार्रवाई का विरोध कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त बड़ी खबर पटना से आ रही है, जहां पूर्व सीएम राबड़ी देवी के घर चल रही सीबीआई की छापेमारी अब समाप्त हो गयी है. मिली जानकारी के अनुसार राबड़ी देवी के घर शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे शुरू हुई छापेमारी 6 घंटे के बाद समाप्त हो गयी. सूत्रों के अनुसार सीबीआई की टीम ने राबड़ी आवास में रेड के दौरान कई दस्तावेजों की जांच की और महत्वपूर्ण जानकारी जुटाई. सीबीआई की टीम छापेमारी के बाद राबड़ी आवास से बाहर निकल गयी है.

वहीं इस छापेमारी से नाराज आरजेडी समर्थकों ने राबड़ी आवास के बाहर सीबीआई के खिलाफ जमकर नारे लगाए और हंगामा किया. इस दौरान समर्थकों ने सीबीआई के छापेमारी के खिलाफ जमकर अपना विरोध जताया. बताया जाता है कि छापेमारी की खबर सुनते ही अलग-अलग इलाकों से आरजेडी समर्थक राबड़ी आवास के बाहर पहुंचे थे और कार्रवाई का विरोध कर रहे थे.

सीबीआई ने लालू-राबड़ी के 17 ठिकानों पर मारी रेड 

वहीं इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना, गोपालगंज, दिल्ली, भोपाल समेत 17 ठिकानों पर शुक्रवार को सीबीआई की रेड शुरू हुई. सीबीआई की टीम शुक्रवार की सुबह-सुबह सबसे पहले राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर छापेमारी करने पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार आरआरबी में लालू के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई की रेड हुई है. देश में 17 जगहों पर रेड की खबर है. अन्य जगहों पर फिलहाल रेड जारी है.

जानें किस मामले में हुई छापेमारी 

दरअसल सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार सीबीआई की यह रेड गलत तरीके से नौकरी देने के मामले से जुड़ा हुआ है. CBI सूत्रों के मुताबिक यह पूरा मामला जमीन के बदले नौकरी देने का है.  मिली जानकारी के अनुसार 2004 से 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान गड़बड़ी हुई थी. सीबीआई की रेड को लेकर जो जनकारी सामने आई है इसके अनुसार आरोप है कि 2004 से 2009 तक जब लालू रेल मंत्री थे तब घोटाला हुआ था. उस वक्त कई लोगों से बेहद महंगी जमीन लेकर लोगों को नौकरी देने का मामला सामने आया था. इसी को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था.

Tags: CBI Raid, Lalu Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर