Home /News /bihar /

cbi raids at 17 locations of lalu yadav rabri devi in rrb scam jobs were given in railways for costly land bruk

RRB Scam: जमीन के बदले रेलवे में नौकरी! जानें किस मामले में लालू-राबड़ी के 17 ठिकानों पर हुई CBI की रेड

CBI Raids: सीबीआई लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते अनियमितता बरतने और जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में आज एक बड़ी कार्रवाई कर रही है.

CBI Raids: सीबीआई लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते अनियमितता बरतने और जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में आज एक बड़ी कार्रवाई कर रही है.

Lalu Yadav-Rabri Devi: सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते अनियमितता बरतने और जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में आज एक बड़ी कार्रवाई कर रही है. सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल देश भर के 17 ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना, गोपालगंज, दिल्ली, भोपाल समेत 17 ठिकानों पर सीबीआई की रेड चल रही है. सीबीआई की टीम शुक्रवार की सुबह-सुबह सबसे पहले राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर छापेमारी करने पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार आरआरबी में लालू के कार्यकाल में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई की रेड हुई है. देश में 17 जगहों पर रेड की खबर है. पटना स्थित 10 सर्कुलर आवास पर राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजप्रताप यादव मौजूद हैं. सूत्रों के अनुसार तेजप्रताप और राबड़ी देवी दोनों से अलग-अलग कमरे में पूछताछ चल रही है.

दरअसल सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार सीबीआई की यह रेड गलत तरीके से नौकरी देने के मामले से जुड़ा हुआ है. CBI सूत्रों के मुताबिक यह पूरा मामला जमीन के बदले नौकरी देने का है.  मिली जानकारी के अनुसार 2004 से 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान गड़बड़ी हुई थी. सीबीआई की रेड को लेकर जो जनकारी सामने आई है इसके अनुसार आरोप है कि 2004 से 2009 तक जब लालू रेल मंत्री थे तब घोटाला हुआ था. उस वक्त कई लोगों से बेहद महंगी जमीन लेकर लोगों को नौकरी देने का मामला सामने आया था. इसी को लेकर सीबीआई ने केस दर्ज किया था.

जमीन के बदले नौकरी देने का आया था मामला 

सीबीआई लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते अनियमितता बरतने और जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में आज एक बड़ी कार्रवाई कर रही है. सीबीआई के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल देश भर के 17 ठिकानों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है. सीबीआई की एक टीम आज सुबह राजधानी पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू राबड़ी आवास के अलावा उनके दूसरे ठिकानों और उनके पैतृक गांव गोपालगंज में छापेमारी के लिए पहुंची है.

लंदन दौरे पर हैं तेजस्वी यादव 

लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे तब इस तरह की बातें चर्चा में आई थी कि लालू के परिवार के सदस्य जमीन लेकर बड़े पैमाने पर नौकरी दे रहे हैं. इस बात की शिकायत सीबीआई तक भी पहुंची थी और सीबीआई की टीम इस पूरे मामले की जांच में लगी हुई थी प्रारंभिक सबूतों के आधार पर सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद और फिर उसके बाद न्यायालय से अनुमति मिलते ही आज छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई है. यह छापेमारी तब शुरू की गई है जब लालू प्रसाद यादव दिल्ली में है और अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं जबकि उनके छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव फिर हाल एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अपनी पत्नी और राजद सांसद मनोज झा के साथ विदेश दौरे पर हैं.

Tags: CBI Raid, Lalu Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर