• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CBSE Board 12th Result: बेटियों ने मारी बाजी, पटना के बच्चों को भी बंपर मार्क्स

CBSE Board 12th Result: बेटियों ने मारी बाजी, पटना के बच्चों को भी बंपर मार्क्स

सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

बिहार से कुल 71 हजार 911 परीक्षार्थी हुए परीक्षा में शामिल हुए थे. बिहार में सीबीएसई की ये परीक्षा 210 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी.

  • Share this:
    सीबीएसई बोर्ड द्वारा गुरुवार को 12वीं की परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. नतीजों की बात करें तो इस बार भी टॉपर बनने का गौरव लड़कियों ने हासिल किया है. 12वीं की परीक्षा में कुल 83.4 प्रतिशत परीक्षार्थी पास हुए हैं.

    सीबीएसई की चेयरमैन अनिता करवाल ने बताया कि पास हुए विद्यार्थियों में 88.7 लड़कियां, 79.5 प्रतिशत लड़के और 83.3% ट्रांसजेंडर पास हुए. वहीं इस बार हंशिका शुक्ला और करिश्मा अरोड़ा ने 12वीं परीक्षा में टॉप किया है. उन दोनों को 500 में से 499 नंबर आए हैं. हंसिका डीपीएस गाजियाबाद, तो वहीं करिश्मा मुजफ्फरनगर की छात्रा हैं.

    बिहार की बात करें तो बिहार से कुल 71 हजार 911 परीक्षार्थी हुए परीक्षा में शामिल हुए थे. बिहार में सीबीएसई की ये परीक्षा 210 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. बिहार के भी बच्चों ने अच्छे मार्क्स हासिल किए हैं. पटना के लोयला स्कूल के सार्थक वत्स को 97.4 फीसदी मार्क्स मिले हैं. पटना के ही डीएवी, बोर्ड कॉलोनी के अरमान को 96.8 प्रतिशत मार्क्स आर्ट्स स्ट्रीम में में मिला है वहीं डीएवी बोर्ड कॉलोनी की पंखुड़ी को कॉमर्स स्ट्रीम में 97 प्रतिशत मार्क्स मिले हैं.

    ऐसे करें रिजल्ट चेक

    - सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbse.nic.in पर जाएं.
    - 'Click for CBSE Results' लिंक पर क्लिक करें.
    - CBSE results सेक्शन में - CBSE Class 10 Results, CBSE Class 12 results लिंक पर क्लिक करें.
    - अपना रोल नंबर व अन्य जरूरी डिटेल्स एंटर करें.
    - रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा. भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट भी ले लें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज