लाइव टीवी

नागरिकता संशोधन विधेयक: RJD से अलग कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बोली- मनमानी कर रही मोदी सरकार

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 2:43 PM IST
नागरिकता संशोधन विधेयक: RJD से अलग कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, बोली- मनमानी कर रही मोदी सरकार
नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में कांग्रेस ने पटना में प्रदर्शन किया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि भले ही इस बिल को लेकर पार्टी हार गई हो, लेकिन यह देश के लिए खतरा है. देश की नागरिकता के लिए खतरा है. इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे. हम जनता की अदालत में जाएंगे और वहां इस बिल की सच्चाई लोगों तक पहुंचाएंगे.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) को लेकर तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav)के नेतृत्व में जहां आरजेडी कार्यकर्ता (RJD Workers) धरने पर बैठे, वहीं कांग्रेस भी अब सड़कों पर उतर आई है. लंबे समय से अपने वजूद को उभारने की कोशिश में कांग्रेस  (Congress) ने हल्ला बोल दिया और भी केंद्र सरकार को घेरा. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha) ने कहा कि मोदी सरकार देश में ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है. देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, शिक्षा जैसे तमाम समस्याएं हैं, लेकिन केंद्र की सरकार उन तमाम समस्याओं से लोगों को भटका रही है.


सदन से सड़क तक होगा विरोध

उन्होंने यह भी कहा कि इसका सदन से लेकर सड़क तक विरोध करेंगे और वह आरजेडी की तरफ से किए जा रहे प्रदर्शन में भी शामिल होंगे. क्योंकि कांग्रेस नागरिक संशोधन बिल का पुरजोर विरोध करती है और उसके विरोध में कांग्रेस शामिल होगी.


जनता के दरबार में जाएगी कांग्रेस
कांग्रेस नेता और बिहार विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि भले सदन में कांग्रेस इस बिल को लेकर हार गई हो, लेकिन यह देश के लिए खतरा है. देश की नागरिकता के लिए खतरा है. इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे. हम जनता की अदालत में जाएंगे और वहां इस बिल की सच्चाई लोगों तक पहुंचाएंगे. उन्होंने  कहा कि बीजेपी-जेडीयू पूरी तरह से मनमानी कर रही है और मनमाना फैसला ले रही है.


गांधी मूर्ति से लेकर कारगिल चौक तक प्रदर्शन

बता दें कि बुधवार को पटना के गांधी मूर्ति से लेकर कारगिल चौक तक कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इसमें बिहार कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा सहित कई कांग्रेसी शामिल हुए. प्रदर्शन पटना के गांधी मैदान के गांधी मूर्ति से लेकर कारगिल चौक तक किया गया. इस दौरान कांग्रेस नेता लगातार नारेबाजी करते रहे.




नागरिक संशोधन बिल को देश का समर्थन
कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बिहार सरकार के कला संस्कृति मंत्री और बीजेपी नेता प्रमोद कुमार ने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन महज दिखावा है. नागरिक संशोधन बिल देश की संप्रभुता और मजबूती के लिए लाया गया है. यह बिल देश को मजबूत करेगा. यहां के नागरिकों को मजबूत रखेगा. इस बिल का समर्थन देश के 72 फ़ीसदी लोगों ने किया है . यह बिल राष्ट्रीयता के लिए सबसे अहम है जो लोग विरोध कर रहे हैं वो नासमझ हैं.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 2:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर