लाइव टीवी

कन्हैया कुमार की रैली में स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप समेत दिखेंगे बॉलीवुड के ये नामचीन चेहरे
Patna News in Hindi

jyoti mishra | News18 Bihar
Updated: February 20, 2020, 4:05 PM IST
कन्हैया कुमार की रैली में स्वरा भास्कर, अनुराग कश्यप समेत दिखेंगे बॉलीवुड के ये नामचीन चेहरे
पटना में कन्हैया कुमार की रैली 27 फरवरी को होनी है

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद भाकपा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) बिहार में वामदलों की स्थिति मजबूत करने के अभियान में जुटे हैं. पिछले एक पखवाड़े से ज्यादा समय से प्रदेश के कई जिलों की यात्राएं कर चुके कन्हैया आगामी 27 फरवरी को पटना (Patna) में रैली करने वाले हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले प्रदेश का सियासी तापमान चढ़ने लगा है. एक तरफ जहां बीजेपी, जदयू, राजद और कांग्रेस पार्टी के नेता बयान पर बयान दे रहे हैं. वहीं दूसरी ओर प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की आमद ने सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है. इन सबके बीच एक और नेता के नाम की चर्चा जोर-शोर से हो रही है. ये नेता हैं कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar). जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार आगामी 27 फरवरी को पटना (Patna) के गांधी मैदान में रैली करने वाले हैं. वामदलों (Left) की रैली में फिल्म जगत के कई नामचीन सितारे भी नजर आएंगे. गांधी मैदान में होने वाली कन्हैया कुमार की रैली, जिसका नाम संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ महारैली दिया गया है, को लेकर बिहार के वाम दल कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं.

10 लाख लोगों को जुटाने का दावा
वाम दलों ने इस रैली में 10 लाख लोगों को जुटाने का दावा किया है. इसको लेकर तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं. जानकारी के मुताबिक कन्हैया कुमार की रैली में सामाजिक, राजनीतिक के अलावा विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े युवा चेहरे और बॉलीवुड की लगभग एक दर्जन बड़ी हस्तियां शामिल होंगी. पटना में होने वाली रैली में बॉलीवुड के जो बड़े चेहरे दिखेंगे उनमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar), अभिनेता प्रकाश राज (Prakash Raj), सुशांत सिंह (Sushant Singh) और निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) शामिल हैं. इसके अलावा पटना की रैली में पहली बार एएसआईएफ की नेत्री और जेएनयू छात्र संघ (JNUSU) की अध्यक्ष आईसी घोष भी शिरकत करेंगी.

20 दिनों से बिहार के जिलों में घूम रहे हैं कन्हैया



भाकपा नेता कन्हैया कुमार इस रैली की तैयारी के लिए कितनी जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह पिछले 20 दिनों से प्रदेश के जिलों की लगातार यात्रा कर रहे हैं. कन्हैया ने 30 जनवरी से पश्चिम चंपारण से यात्रा शुरू की थी. कन्हैया की इस यात्रा का समापन 27 फरवरी को पटना में होना है. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद ये पहला मौका है जब कन्हैया कुमार बिहार की राजनीति में लगातार सक्रिय दिख रहे हैं.

बिहार में लेफ्ट को मजबूत करने की कोशिश
बेगूसराय में भाजपा नेता गिरिराज सिंह से चुनाव हारने के बाद कन्हैया कुमार ने बेगूसराय समेत बिहार के सभी जिलों में रोड शो किए हैं. बताया जा रहा है कि कन्हैया कुमार प्रयास कर रहे हैं कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में लेफ्ट की स्थिति मजबूत की जाए. इसके लिए कन्हैया मेहनत कर रहे हैं, तो उनकी पार्टी ने भी काफी उम्मीदें लगा रखी हैं. आज की तारीख में कन्हैया कुमार बिहार में न केवल युवाओं के लिए, बल्कि वामदलों का सबसे मशहूर चेहरा माने जा रहे हैं. सीपीआई नेताओं का भी मानना है कि सारे नेताओं की सभाओं में सबसे अच्छी सभा कन्हैया कुमार की ही हो रही है. ऐसे में 27 फरवरी की रैली से पार्टी या कन्हैया कुमार को कितना फायदा होगा, यह आने वाला समय ही बताएगा.

ये भी पढ़ें -

...तो क्या शत्रुघ्न सिन्हा को राज्यसभा भेजेंगे लालू? जानें कांग्रेस-RJD के सीटों का समीकरण

बिहार: परीक्षा दी इतिहास विषय की, विश्‍वविद्यालय ने मनोविज्ञान में कर दिया पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर