लाइव टीवी

Covid-19: कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 11:25 AM IST
Covid-19: कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कोरोना संकट से लड़ने के लिए दिया एक करोड़ रुपया (फाइल फोटो)

लोजपा सांसद (LJP) रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के पुत्र चिराग पासवान ने भी अपने सांसद निधि से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ देने की घोषणा की थी.

  • Share this:
पटना. कोरोना महामारी (Corona Disease) से लड़ रहे देश में जन प्रतिनिधियों द्वारा मदद की पहल लगातार जारी है. इस कड़ी में केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) ने भी अपने सांसद निधि (MP Fund) से बिहार के लिए 1 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है.

DM को लिखा पत्र

रामविलास पासवान ने पटना के जिलाधिकारी को लिखे गए पत्र में लिखा है कि मैं अपने राज्यसभा सांसद कोष से कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बिहार में उपचाराधीन मरीजों के लिए समुचित चिकित्सा उपकरण और सुविधा उपलब्ध कराने हेतु स्वास्थ्य विभाग को 1 करोड़ रुपए की तत्काल स्वीकृति प्रदान करने की अनुशंसा करता हूं. इससे पहले रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने भी अपने सांसद निधि से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए एक करोड़ देने की घोषणा की थी. चिराग पासवान ने अपनी पार्टी यानी लोजपा के सभी पांच सांसदों को भी पत्र लिखकर अपने-अपने एमपी फंड से एक करोड़ की मदद राशि देने की अपील की है.

लोजपा से छह सांसद भी देंगे एक-एक करोड़ रुपए



मालूम हो कि बिहार में लोजपा के अभी लोकसभा के छह सांसद हैं जिनमें चिराग पासवान के अलावा हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस, खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर, समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज, वैशाली की सांसद वीणा देवी और नवादा के सांसद चंदन सिंह शामिल हैं.

रामकृपाल यादव ने की थी शुरूआत

इससे पहले सोमवार को बिहार की पाटलिपुत्र सीट से बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव ने भी अपने सांसद निधि से एक करोड़ रुपए देने की घोषणा कर इस पहल की शुरुआत की थी. उनसे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इसके लिए एक महीने का वेतन देने की बात कही थी जबकि उनकी पार्टी ने ढाई लाख रुपए देने का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें- किसानों की फसल क्षति के लिए नीतीश सरकार ने खोला खजाना

ये भी पढ़ें- विवादित टिक-टॉक बनाने वाले युवक गिरफ्तार, खास धर्म को अपनाने की दी थी नसीहत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 11:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर