लाइव टीवी
Elec-widget

काम की खबर: IGIMS के मरीजों को अब फुटपाथ पर नहीं काटनी पड़ेगी रात

Rajnish Kumar | News18 Bihar
Updated: November 17, 2019, 8:44 AM IST
काम की खबर: IGIMS के मरीजों को अब फुटपाथ पर नहीं काटनी पड़ेगी रात
पटना के अस्पताल में कार्यक्रम का उदघाटन करते केंद्रीय मंत्री आरके सिंह

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री आरके सिंह (RK Singh) ने कहा कि कि गेस्ट हाउस (Guest House) खुलने से पूरे बिहार के मरीजों को फायदा होगा और गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी.

  • Share this:
पटना. पटना स्थित आईजीआईएमएस (IGIMS, Patna) अस्पताल में अब मरीजों और परिजनों को फुटपाथ पर रात गुजारने की नौबत नहीं आएगी. मरीज और उनके परिजन अब पावरग्रिड (Power Gird) गेस्ट हाउस में विश्राम कर सकेंगे. परिसर में बने रेस्ट हाउस का केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह (RK Singh) ने उदघाटन किया. इस दौरान उन्होने 10 नए एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस को भी हरी झंडी दिखाई.

15 एंबुलेंस देने की घोषणा

केंद्रीय राज्य मंत्री आरके सिंह ने कहा कि कि गेस्ट हाउस खुलने से पूरे बिहार के मरीजों को फायदा होगा और गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि अभी यह पहला कदम है आगे भी गरीबों को हमलोग मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने तक ग्रिड पहुंचा दिया गया है और देश के किसी भी कोने तक 1 लाख 8 हजार मेगावाट तक हम पावर ट्रांसफर कर सकते हैं. कोशी हाई डैम पर भी इन्होंने भरोसा देते हुए कहा कि पीएम से कोशी हाई डैम बनाने की मांग की गई है जो जल्द पूरा किया जाएगा. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री की मांग पर आरके सिंह ने आईजीआईएमएस को 15 नए और एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस देने की घोषणा की.

स्वास्थ्य मंत्री बोले

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी योजना के शिलान्यास में भी रहा और उदघाटन में भी मौजूद रहा. उन्होंने अस्पताल की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि जल्द ही बड़ा परिवर्तन इस अस्पताल में देखने को मिलेगा जहां 500 बेड का नए अस्पताल का काम शुरू हो गया है वहीं 1200 बेड के अस्पताल की जल्द स्वीकृति मिलने वाली है साथ ही कहा कि अगले साल मार्च में यहां डेढ सौ करोड़ की लागत से बन रहा कैंसर इंस्टीच्यूट भी बनकर तैयार हो जाएगा.

सूबे के उर्जा मंत्री की मांग

बिहार के उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी कहा कि बिहार के इतिहास में ये पहला सबसे बड़ा इनवेस्टमेंट है पावर ग्रिड का इसीलिए केंद्र सरकार से खासकर केंद्रीय उर्जा राज्य मंत्री से अपेक्षा करेंगे कि बिहार के लिए ज्यादा सौगात दें. उन्होंने मजाकिया लहजे में आरके सिंह को कहा कि अगर नहीं ज्यादा फंड देंगे तो अनशन करेंगे और झगड़ा करेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें- अमित शाह के बारे में ये फैक्ट्स जानकर हैरान रह जाएंगे आप

ये भी पढ़ें- ...तो क्या यह कानून बनते ही संन्यास ले लेंगे गिरिराज सिंह!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 8:39 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...