गृह मंत्रालय के लालू यादव की सुरक्षा घटाने को RJD ने बताया साजिश

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई नेताओं को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्‍त) से हटा दिया है. आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में कटौती कर दी गई है.

News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 12:39 PM IST
गृह मंत्रालय के लालू यादव की सुरक्षा घटाने को RJD ने बताया साजिश
आरजेडी नेता भाई वीरेंद्र (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 24, 2019, 12:39 PM IST
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, चिराग पासवान और राजीव प्रताप रूडी की सुरक्षा में कटौती किए को लेकर बिहार में सिसायत जारी है. वहीं, इस मामले पर आरजेडी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

लालू यादव की सुरक्षा में कटौती को लेकर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि लालू यादव को जान का खतरा है. बावजूद इसके साजिश के तहत लालू यादव की सुरक्षा में कटौती की गई है.

लालू यादव (फाइल फोटो)


बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने कहा कि क्या लालू यादव को सिर्फ स्टेट्स सिंबल के लिए सुरक्षा बरकरार रखना चाहते हैं जब वो जेल में है तब उनको सुरक्षा क्यूं दी जाए. इधर इस मामले पर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा है कि समय-समय पर केंद्रीय गृह मंत्रालय नेताओं की सुरक्षा का आकलन करती है. आकलन के हिसाब से ही सुरक्षा दी जाती है और कटौती की जाती है. इस मामले को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए.

लालू यादव को नहीं मिलेगी CRPF की सुरक्षा
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई नेताओं को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा प्राप्‍त) से हटा दिया है. इसमें राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी बीजेपी के नेता संगीत सोम, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की सुरक्षा घटा दी गई है. यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की गई है. गृह मंत्रालय ने बड़े नेताओं को मिलने वाली सुरक्षा की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया. मंत्रालय के आदेश के बाद इन सभी नेताओं को अब सीआरपीएफ के जवानों की सुरक्षा नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-
Loading...

'इमरान की चीयर लीडर की तरह बर्ताव कर रहे हैं राहुल गांधी'

बिहार में भारी बारिश के आसार, बाढ़ग्रस्त इलाकों के लिए अलर्ट
First published: July 24, 2019, 12:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...