लाइव टीवी

सिक्कों की लूट के मामले में बुरा फंसा बिहार का ये पुलिस स्टेशन, चार्जशीट दाखिल

News18 Bihar
Updated: September 19, 2019, 9:32 AM IST
सिक्कों की लूट के मामले में बुरा फंसा बिहार का ये पुलिस स्टेशन, चार्जशीट दाखिल
पटना का बेउर थाना जिसके पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है

मामला पटना से सटे नौबतपुर इलाके में हुई लूट की एक घटना से जुड़ा है जब पिकअप वैन से जा रहे सिक्के की 13 बोरियों को लुटेरों ने लूट लिया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 19, 2019, 9:32 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में एक थानेदार (SHO) को सिक्कों की लूट करने वाले अपराधियों को छोड़ना खासा महंगा पड़ गया. मामला पटना से सटे नौबतपुर में हुए सिक्का लूट (Loot Case) कांड से जुड़ा है. इस मामले में बेउर थाना (Beur Police Station) के तत्कालीन थानाध्यक्ष प्रवेश भारती समेत सात पुलिसकर्मीयों पर डकैतों को पैसे लेकर छोड़ने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत चार्जशीट (Charge Sheet) दायर किया गया है. ये चार्जशीट निगरानी कोर्ट पटना में दाखिल किया गया है.

इन पुलिसवालों पर लगा है आरोप

डकैतों को भगाने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत ये चार्जशीट फुलवारीशरीफ के डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने किया है. ये चार्जशीट पूर्व थानेदार प्रवेश भारती, दारोगा सुनील कुमार चौधरी, विनोद कुमार राय ,पुलिसकर्मी कृष्ण मुरारी तिवारी, वीरेंद्र शर्मा, सुरेन्द्र कुमार और थाने के प्राइवेट चालक सोनू कुमार के खिलाफ दायर हुआ है. इनके खिलाफ नौबतपुर के थानेदार सम्राट दीपक ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल मामला 16-17 जुलाई को हुए सिक्का लूट की घटना से जुड़ा है. दरअसल अपराधियों ने नौबतपुर थाना क्षेत्र में एक पिकअप वैन से जा रहे 13 बोरी सिक्का लूटने की घटना को अंजाम दिया था. लूट की इस घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे एक गाड़ी से 13 बोरा सिक्का लेकर घटना की रात ही पटना की ओर भाग रहे थे. इसी दौरान सिपारा गुमटी के पास बेउर थाने की पुलिस ने चेकिंग के दौरान लुटेरों को पकड़ा था.

थाने में ही हुई थी डील

पुलिस ने इस मामले में सुरेन्द्र कुमार आनंद कुमार चौधरी को पैसा लेकर छोड़ दिया जबकि पिंटू कुमार, बिंटु कुमार को लूट की 13 बोरी सिक्का के साथ बेउर थाना लाया. थाने में थानेदार प्रवेश भारती की जानकारी में इन डकैतों को मोटी रकम लेकर छोड़ दिया गया था. इस बात का खुलासा उस समय हुआ था जब बिट्टू और पिंटू को नौबतपुर थानेदार ने गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपियों ने अपने दोषस्वीकारोक्ति बयान में ये खुलासा किया था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई थी.
Loading...

रिपोर्ट- क्रांति कुमार

ये भी पढ़ें- अरवल में भाकपा-माले कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

ये भी पढ़ें- विश्वकर्मा के भक्त बने तेजप्रताप, तस्वीरों में देखें लालू के लाल का अंदाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 9:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...