बिहार: टॉपर तनु के पिता का छलका दर्द, बोले- बेटी का सपना पूरा करने की हैसियत नहीं

छपरा के मिश्री लाल आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा तनु कुमारी इस बार मैट्रिक परीक्षा बिहार में सेकंड टॉपर बनी है.

छपरा के मिश्री लाल आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा तनु कुमारी इस बार मैट्रिक परीक्षा बिहार में सेकंड टॉपर बनी है.

छपरा की तनु कुमारी के पिता अपनी बेटी के सपने को पूरा करने को लेकर चिंतित हैं. वे कहते हैं कि उनकी हैसियत इतनी नहीं कि बेटी का सपना पूरा कर सकें, लेकिन कोशिश करेंगे कि उनकी बेटी के डॉक्टर बने.

  • Share this:
छपरा. बिहार ( Bihar) की टॉपर बेटियों में शामिल छपरा ( Chhapra) की तनु कुमारी ( Tanu Kumari) के पिता अपनी बेटी के सपने को पूरा करने को लेकर चिंतित हैं. वे कहते हैं कि उनकी हैसियत इतनी नहीं कि बेटी का सपना पूरा कर सकें, लेकिन कोशिश करेंगे कि उनकी बेटी के डॉक्टर बने. तनुु के पिता एक निजी कंपनी में मकैनिक का काम करतेे हैं. उनकी बेटी मैट्रिक परीक्षा बिहार में सकंड टॉपर बनी है.

छपरा के मिश्री लाल आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा तनु कुमारी इस बार मैट्रिक परीक्षा बिहार में सेकंड टॉपर बनी है. तनु की सफलता की खबर मिलते ही उसके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. तनु ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता को दिया है, जिन्होंने काफी मशक्कत के बाद उसे पढ़ाया. उनका कहना है कि उनके गुरु जी ने भी उसे लॉकडाउन के दौरान काफी अच्छा मार्गदर्शन दिया, जिसके कारण आज उसे यह सफलता मिली है. तनु को गणित जैसे कठिन विषय में हंड्रेड परसेंट मार्क्स मिले हैं, जो कि काफी महत्वपूर्ण हैं. तनु ने कहा है कि सभी छात्र छात्राओं को सभी विषयों पर समान रूप से ध्यान देना चाहिए. उसने कहा कि सभी विषय मजेदार होते हैं, बशर्ते उसे सही ढंग से पढ़ा जाए.

बिहार में टॉपर छात्रा से सिर्फ एक अंक कम प्राप्त करने वाली छपरा कि तनु कुमारी डॉक्टर बनना चाहती है. तनु के पिता आयशर कंपनी में मैकेनिक का काम करते हैं. तनु के सेकंड टॉपर बनने के बाद इलाके में खुशी है. बिहार में दूसरे स्थान पर आने वाली तनु कुमारी छपरा के मिश्री लाल आर्य कन्या उच्च विद्यालय की छात्रा है. शहर के छोटा तेलपा मोहल्ले की रहने वाली तनु कुमारी के घर में खुशी का माहौल है.  रिजल्ट के बाद तनु कुमारी ने कहा उनका सपना डॉक्टर बनने का है, हालांकि उनके पिता का कहना है कि उनकी हैसियत इतनी नहीं है कि वह अपनी बेटी को इस मुकाम तक पढ़ा सकें.  उनका कहना है कि वह कोशिश जरूर करेंगे कि उसका सपना पूरा हो. तनु को गणित में 100  परसेंट नम्बर मिले हैं जो महत्वपूर्ण हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज