Home /News /bihar /

छठ महापर्व को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर, सभी घाटों पर तैनात होगी मेडिकल टीमें

छठ महापर्व को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर, सभी घाटों पर तैनात होगी मेडिकल टीमें

छठ घाटों के दौरान बिहार के घाटों पर मेडिकल टीमें तैनात रहेंगी (फाइल फोटो)

छठ घाटों के दौरान बिहार के घाटों पर मेडिकल टीमें तैनात रहेंगी (फाइल फोटो)

Chhath Puja: बिहार में छठ पूजा के दौरान घाटों पर काफी भीड़ होती है, ऐसे में सभी घाटों पर भी मेडिकल टीम तैनात की जाएगी. विभाग की ओर से लोगों को कोविड प्रोटोकॉल को भी फॉलो करने के लिए निर्देशित किया गया है ताकि कोरोना के संक्रमण का खतरा नहीं हो.

अधिक पढ़ें ...

पटना. लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath Puja 2021) को लेकर जहां जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है वहीं स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट पर है. राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज (Medical College) अस्पताल से लेकर प्राथमिक चिकित्सा केंद्र तक को अलर्ट किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने छठ को लेकर सभी जिलों के सिविल सर्जनों को सभी अस्पतालों में चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. सभी सिविल सर्जनों को निर्देश दिया गया है कि छठ महापर्व को लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त रखें और स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी रदद् रहेगी.

व्रतियों और श्रद्धालुओं को देखते हुए सभी घाटों पर भी मेडिकल टीम तैनात की जाएगी जिसमें डॉक्टर से लेकर नर्सिंग स्टाफ,पारा मेडिकल स्टाफ और एम्बुलेंस की तैनाती होगी जहां मेडिकल टीमों की तैनाती होगी वहीं विभाग की ओर से कोविड प्रोटोकॉल को भी फॉलो करने के लिए सभी को निर्देशित किया गया है. विभाग की ओर से फैसला लिया गया है कि सभी घाटों पर कोरोना जांच की भी व्यवस्था होगी और एंटीजन किट के जरिये जांच होगी.

दरअसल छठ घाटों पर काफी ज्यादा भीड़ होती है और ऐसा त्योहार है कि बाहर से आनेवाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा होती है ऐसे में सतर्कता हर हाल में रखना जरूरी होगा, हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से भी एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की व्यवस्था कराई गई है जो कि सभी घाटों पर पेट्रोलिंग करते नजर आएंगे साथ ही सभी घाटों पर मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की भी प्रतिनियुक्ति रहेगी. मालूम हो कि छठ महापर्व की शुरूआत 8 नवंबर को नहाय-खाय के साथ हो रही है. इस महापर्व में शामिल होने बिहार के बाहर रहने वाले लोग भी आते हैं.

Tags: Bihar Chhath Puja, Bihar News, Chhath Puja, Chhath Puja 2021, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर