'अनुच्छेद 370 पर चिदंबरम का बयान भड़काऊ और गैर जिम्मेदाराना'

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 जम्मू कश्मीर के हित में है और देश हित में है. अनुच्छेद-370 की आर में वहां के मुसलमानों के साथ भी नाइंसाफी हो रही थी.

News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 3:46 PM IST
'अनुच्छेद 370 पर चिदंबरम का बयान भड़काऊ और गैर जिम्मेदाराना'
'अनुच्छेद 370 पर चिदंबरम का बयान भड़काऊ और गैर जिम्मेदाराना'- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद
News18 Bihar
Updated: August 12, 2019, 3:46 PM IST
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम द्वारा अनुच्छेद-370 के विरोध करने और बयान देने पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता कौन सी बात कर रहे हैं? उनका बयान भड़काऊ है. उनसे इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं थी. उनके बयान की निंदा करते है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 जम्मू कश्मीर के हित में है और देश हित में है. अनुच्छेद-370 की आर में वहां के मुसलमानों के साथ भी नाइंसाफी हो रही थी.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री और कांग्रेस पार्टी के नेता पी चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को हिंदू-मुसलमान से जोड़ कर कहा कि जम्मू-कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा ‘नहीं छीनती.’ उन्होंने सात राज्यों में सत्तारूढ़ 7 क्षेत्रीय दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने राज्यसभा में बीजेपी के कदम के खिलाफ ‘भय’ के कारण सहयोग नहीं किया.  चिदंबरम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के बीच कभी भी संघर्ष की स्थिति नहीं थी.

वहीं एक अखबार में लेख लिखकर मणिशंकर अय्यर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने की तीखी आलोचना की है. इस लेख में अय्यर ने लिखा है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने अभी-अभी हमारे उत्तरी बॉर्डर पर एक फिलीस्तीन बना दिया है, ऐसा करने के लिए उन्होंने पहले घाटी में पाकिस्तानी हमले का झूठा प्रपंच रचा, ताकि 35 हजार अतिरिक्त जवानों की तैनाती उस जगह पर की जा सके जहां पहले से ही लाखों जवान मौजूद हैं.

(धर्मेंद्र की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

 DGP की कार्रवाई को इंस्पेक्टर ने बताया 'चीरहरण', पढ़ें पोस्ट

 त्रिपुरा: नवोदय विद्यालय में बिहार के छात्रों के साथ बर्बरता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...