ऋषि कपूर के निधन पर बोले CM नीतीश- फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति और भारतीय सिनेमा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण समय
Patna News in Hindi

ऋषि कपूर के निधन पर बोले CM नीतीश- फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति और भारतीय सिनेमा के लिए दुर्भाग्यपूर्ण समय
ऋषि कपूर के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त किया.

सीएम नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि ऋषि कपूर जी के निधन की से फ़िल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. भारतीय सिनेमा के लिए यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण समय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 11:28 AM IST
  • Share this:
पटना. बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर कहे जाने वाले ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का देहांत. वह 67 साल के थे. गुरुवार को उनके निधन की जानकारी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने ट्वीट के माध्यम से दी. स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे कुछ दिनों से मुंबई के एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती थे. इस सदाबहार अभिनेता के निधन से पूरा देश शोक संतप्त है और लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है.

सीएम नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता एवं बेहतरीन व्यक्तित्व के धनी ऋषि कपूर जी के निधन की से फ़िल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुई है. भारतीय सिनेमा के लिए यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण समय है. ईश्वर उनकी दिवगंत को शांति और परिजनों को बल प्रदान करें.  उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

बता दें कि ऋषि कपूर ने एक वक्त में सीएम नीतीश कुमार के बिहार में  पूर्ण शराबबंदी लागू होने के फैसले पर सवाल उठाया था. उन्होंने ट्विटर के जरिये सीएम नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाते हुए लिखा था,  'बिहार सरकार ने शराब की तस्करी और अवैध शराब को बढ़ावा देने वाला कदम उठाया है. दुनियाभर में शराब पर प्रतिबंध असफल रहा है. जाग जाओ...बिहार. तुम्हें 3,000 करोड़ रुपये के राजस्व का भी नुकसान होगा.'

ऋषि कपूर का ट्वीट





ऋषि कपूर यहीं नहीं रुके थे. उन्होंने इस मुद्दे पर कई बार टिप्पणी की थी. उन्होंने शराबबंदी कानून पर सवाल उठाते हुए अपने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा था, 'शराब के लिए 10 साल की जेल, अवैध तरीके से हथियार रखने पर पांच साल? वाह CM नीतीश! मैं बिहार नहीं आ रहा! 2016 में आप इतने अदूरदर्शी कैसे हो गए?'



इसके बाद ऋषि कपूर ने 1983 में अमिताभ बच्चन और उनसे स्वयं द्वारा अभिनीत फिल्म 'कुली' की एक फोटो भी शेयर की थी. उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'कुली' के दिनों से पीने की प्रैक्टिस कर रहा हूं, लेकिन सिगरेट और शराब नुकसानदायक है. कृपया इससे दूर रहें.

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर ऋषि कपूर के देहांत सूचना दी. वे दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे. उनके भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि उनको सांस लेने में तकलीफ थी, जिसके चलते परिजनों ने हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था.

ये भी पढ़ें


ऋषि कपूर ने उठाए थे नीतीश सरकार के फैसले पर सवाल, कहा था- कभी नहीं जाऊंगा बिहार




बिहार: दूसरे प्रदेशों आ रहे प्रवासी मजदूरों को लेकर अलर्ट! प्रखंड स्तर पर बनाए जाएंगे क्वारंटाइन सेंटर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज