अब ना चमकी से होगी मौत न मिथिला के लोगों को इलाज के लिए जाना पड़ेगा दूसरे शहर! CM नीतीश ने दी ये सौगात
Patna News in Hindi

अब ना चमकी से होगी मौत न मिथिला के लोगों को इलाज के लिए जाना पड़ेगा दूसरे शहर! CM नीतीश ने दी ये सौगात
नीतीश कुमार ने देश के पहले PICU अस्पताल का किया उद्घाटन

सीएम नीतीश कुमार ने मजुफ्फरपुर के SKMCH के पास 100 बेड का बच्चों के लिए नये PICU का उद्घाटन किया. नीतीश कुमार ने 100 बेड का मातृ शिशु अस्पताल का भी उद्घाटन किया साथ ही SKMCH में इंसेफेलाइटिस वार्ड का भी उद्घाटन किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहारवासियों को दो बड़े तोहफे दिए. सीएम के इस तोहफे से एक तरफ चमकी बुखार से लड़ने में मदद मिलेगी वहीं मिथलांचल के लोगो को इलाज के लिए अब बाहर जाना नहीं पड़ेगा. नीतीश कुमार ने आज 342.10 करोड़ की योजनाओ का शिलान्यास किया वहीं 88.38 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का लोकार्पण किया. सीएम नीतीश ने शनिवार को मिथिला के झंझारपुर में नये राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और अस्पताल झंझारपुर का शिलान्यास किया. वहीं मुजफ्फरपुर में 10 बेड का पीकू अस्पताल व  मातृ शिशु अस्पताल का लोकार्पण किया.

बता दें कि झंझारपुर इलाके के लोगों को इलाज के लिए अबतक दरभंगा DMCH या फिर मुजफ्फरपुर जाना पड़ता था. पर इस अस्पताल और महाविद्यालय के शिलान्यास से लोगों को अपने जिले में ही इलाज हो पायेगा. जल संसाधन मंत्री और जेडीयू नेता संजय झा (JDU leader Sanjay Jha) ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह अस्पताल मिथिला के लोगों के लिए वरदान साबित होगा. आजादी के बाद से यह इलाका इलाज के लिए भटकने पर मजबूर था पर इसके खुल जाने से लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं है.

चमकी बुखार से बच्चों की नहीं होगी मौत
सीएम नीतीश कुमार ने आज चमकी बुखार से राहत के लिए कई तोहफे दिए. मजुफ्फरपुर के SKMCH के पास 100 बेड का बच्चों के लिए नये ICU का उद्घाटन किया. नीतीश कुमार ने 100 बेड का मातृ शिशु अस्पताल का भी उद्घाटन किया साथ ही SKMCH में इंसेफेलाइटिस वार्ड का भी उद्घाटन किया.



संजय झा ने बताया कि पिछके साल बड़ी संख्या में बच्चों की मौत के बाद सीएम नीतीश कुमार ने अगले साल तक 100 बेड का ICU बनाने का वादा किया था जो समय से पहले पूरा हुआ है.अब बच्चों की चमकी बुखार से कम मौत होगी.



ये भी पढ़ें

वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस है 100 बेड का PICU हॉस्पिटल,नीतीश ने देखा था सपना

Assembly Election:चुनाव आयोग के इस ऐलान से बिहार के सियासी दलों की बढ़ी टेंशन!
First published: June 6, 2020, 3:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading