लाइव टीवी

EXCLUSIVE: प्रकृति की गोद में तैयार हो रहा CM नीतीश का नया आशियाना, ये है खासियत

News18 Bihar
Updated: June 22, 2019, 1:20 PM IST

बिहार के CM नीतीश कुमार का आशियाना राजनीतिक हलचलों से दूर प्रकृति की गोद में बन रहा है. खासतौर पर तैयार हो रहे इस आशियाने में वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो एक सीएम के लिए जरूरी हैं.

  • Share this:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आशियाना राजनीतिक हलचलों से दूर प्रकृति की गोद में बन रहा है. खासतौर पर तैयार हो रहे सीएम के इस आशियाने में वह सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो एक सीएम के लिए जरूरी हैं. साथ ही सीएम के इस नए आशियाना से प्रकृति का वह नजारा दिखेगा जिसकी अबतक किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. सीएम का यह आशियाना पटना से करीब 340 किलोमीटर दूर तैयार हो रहा है.

जल्द ही नीतीश का नया ठिकाना बनेगा यह सीएम शूट
खासतौर पर बुलाए गए कारीगर सीएम के इस आशियाने को नया रूप दे रहे हैं. सीएम शूट की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि सीएम के इस आशियाने से प्रकृति का सीधा दीदार होगा. सीएम के सपनों के मुताबिक आशियाना तैयार हो सके इसके लिए कारीगरों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है. साइड इंचार्ज राज रंजन सिंह के मुताबिक, इस महीने के अंत तक सीएम के आवास के साथ ही बगल में बड़े इको पार्क को भी निर्माण पूरा कर लिया जाएगा, जिसे नीतीश कुमार देखने भी आने वाले हैं.

वाल्मीकि नगर में बन रहा नया आशियाना


टाइगर रिजर्व के बीच बन रहा आशियाना
सीएम नीतीश को जब भी राजनीतिक हलचल से दूर होना होता है, तो वह वाल्मीकी नगर को ही चुनते हैं. सीएम का यह नया आशियाना भी वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के बीच गंडक नदी के किनारे खासतौर पर तैयार हो रहा है.

सीएम के आशियाना से वे तमाम प्रकृति का नजारा दिखेगा जिसके लिए वाल्मीकि नगर जाना जाता है. आवास के साथ ही यहां इको पार्क भी खासतौर पर तैयार हो चुका है. सीएम कभी भी इस आशियाने की ओर पहुंच सकते हैं.
Loading...

सीएम शूट में अभी काम चल रहा है.


सीएम शूट से इलाके को मिलेगी नई पहचान
जल संसाधन विभाग के अतिथि भवन परिसर में तैयार इस सीएम शूट को लेकर अधीक्षण अभीयंता नन्द कुमार झा कहते है कि सीएम के सपनों के मुताबिक उनका आवास तैयार हो रहा है. वाल्मीकी टाइगर रिजर्व को इको टूरिज्म के तहत विकसित करने के बाद यहां बिहार का तीसरा कन्वेंशन हॉल भी बनने की ओर है. ऐसे में सीएम का आशियाना यह बताने के लिए काफी है कि आने वाले दिनों में वाल्मीकि नगर बिहार के मानचित्र पर एक बड़े स्थल के रूप में उतरेगा.

(रिपोर्ट- मुन्ना राज)

मीडिया पर भड़के CM नीतीश, पत्रकारों को निकला बाहर

बंगला विवाद: नीतीश सरकार ने तेजस्वी यादव को दी क्लीन चिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 22, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...