लाइव टीवी

Lockdown: अब बिहार की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहर से आने वाले लोग, नेपाल बॉर्डर से भी एंट्री बंद
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 31, 2020, 4:47 PM IST
Lockdown: अब बिहार की सीमा में प्रवेश नहीं कर पाएंगे बाहर से आने वाले लोग, नेपाल बॉर्डर से भी एंट्री बंद
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि बिहार सरकार को भी इस बात की जानकारी मिली है कि नेपाल बॉर्डर पर भारी संख्या में लोग फंसे हैं, लेकिन अब ऐसे लोगों को हर हाल में सीमा राहत केंद्रों पर ही रहना होगा.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते पटना में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक हुई. इसके बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने कहा कि अब किसी को भी बिहार की सीमा के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. नेपाल बॉर्डर (Nepal Border) पर बड़ी संख्या में फंसे लोग भी फिलहाल बॉर्डर पर ही रहेंगे. इन्हें किसी भी सूरत में अंदर आने की अनुमति नहीं होगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल बाहर से आने वाले सभी सीमा पर बने राहत केंद्रों में ही रहेंगे.

नेपाल बॉर्डर से भी प्रवेश पर बैन
मुख्य सचिव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सीमा हो या राज्यों की सीमा, बिहार में लॉकडाउन का पालन हर हाल में किया जायेगा. मुख्य सचिव ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया का बिहार सरकार को भी इस बात की जानकारी मिली है कि नेपाल बॉर्डर पर भारी संख्या में लोग फंसे हैं, लेकिन अब ऐसे लोगों को हर हाल में सीमा राहत केंद्रों पर ही रहना होगा.

बिहार में ड्रोन से रखी जा सकती है नजर



मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि अब बिहार के जिलों में समूह में लोगों को आने की इज़ाजत नहीं होगी. मुख्य सचिव ने यह भी बताया कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली की तरह बिहार में भी ड्रोन से लॉकडाउन पर नजर रखी जाएगी.



'सीतामढ़ी की घटना की आधिकारिक सूचना नहीं'
सीतामढ़ी में एक युवक द्वारा पुलिस को कोरोना के संदिग्धों के बारे में दी गई सूचना पर पीट-पीटकर हत्या कर दिए जाने पर उन्होंने कहा कि कि इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है. वहीं, गया के बाराचट्टी में कोरोना की जांच सही ढंग सेव नहीं करने पर मुख सचिव ने कहा कि जैसी जांच होनी चाहिए वो हो रही है.

(इनपुट- संजय कुमार)

ये भी पढ़ें


Lockdown: 14 अप्रैल के बाद ही आ पाएगा बिहार मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट, BSEB ने बढ़ाई कॉपी जांच की तारीख

'कोरोना से जंग में आप और हम सिपाही, घर की चौखट हमारी सरहद', तेजस्वी की बिहारवासियों से अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading