Bihar Election 2020: चिराग को 25 से अधिक सीटें देने के मूड में नहीं है BJP, NDA से बाहर हो सकती है LJP

चिराग पासवान का कहना है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनको सम्मानजनक आधार पर सीटें चाहिए.  (फाइल फोटो)
चिराग पासवान का कहना है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में उनको सम्मानजनक आधार पर सीटें चाहिए. (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव: NDA में बीजेपी और LJP के बीच अब सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंस रहा है. 20-22 सीटें चिराग को देने वाली बीजेपी अब 25 सीटें देने तक को तैयार है. लेकिन, चिराग को यह मंजूर नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 11:47 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले NDA में जारी मतभेद अब गहराता ही जा रहा है. इस कड़ी में जहां JDU पहले ही LJP को तल्ख तेवर दिखा चुका था. अब BJP ने भी चिराग पासवान को अल्टीमेटम दे दिया है. सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक चिराग पासवान इस चुनाव में NDA से अलग राह बनाने के लिए लगभग तैयार हो चुके हैं और अंतिम फैसला उनको ही लेना है. दरअसल, लोजपा को बीजेपी इस चुनाव में 25 सीट से ज्यादा देने के मूड में नहीं है.

पहले ही बीजेपी ने लोजपा को 20 से 22 सीटें ऑफर की थीं, लेकिन अब 25 सीट तक देने को तैयार है. दूसरी तरफ चिराग पासवान यह चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा तार्किक आधार पर हो. लोजपा प्रमुख चाहते हैं कि उनके पाले में कम से कम 30 सीटें हों. सीटों की संख्या के साथ मनपसंद सीटों को लेकर भी विवाद बढ़ गया है. बीजेपी-लोजपा और जेडीयू के बीच पेंच फंस रहा है. सूत्रों के मुताबिक, समझौता नहीं होने की सूरत में लोजपा 143 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, जिसके संकेत चिराग पासवान पहले ही दे चुके हैं.

चिराग पासवान खुद बिहार की जमुई सीट (जहां से वह भी सांसद हैं) या फिर सीतामढ़ी से विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं. पार्टी के नेताओं ने चिराग के सामने अकेले चुनाव लड़ने की मांग पहले ही रख दी है. ऐसे में इस मसले पर चिराग पासवान को ही अंतिम फैसला लेना है. अंदरखाने से मिल रही जानकारी के मुताबिक लोजपा के एनडीए से बाहर जाने पर पार्टी में मंथन चल रहा है और बहुत जल्दी तस्वीरें साफ हो जाएंगी. मालूम हो कि बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई मसौदा अभी तक सामने नहीं आया है.



इनपुट- अमितेश/साकेत कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज