Home /News /bihar /

चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को घेरा, लाखों जरूरतमंदों को राशन न मिलने के लिए ठहराया जिम्‍मेदार

चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को घेरा, लाखों जरूरतमंदों को राशन न मिलने के लिए ठहराया जिम्‍मेदार

नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार और चिराग पासवान (फाइल फोटो)

चिराग पासवान ने कहा कि जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफ़ी दिक़्कत में हैं. बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है.

    पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते फैली महामारी के बीच जरूरतमंदों तक राहत पहुंचाने के उपायों के बीच राशन कार्ड होने या न होने को लेकर दिक्कतें पेश आ रही हैं. इस बीच, केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान (Ram vilas Paswan) ने गुरुवार को कहा कि बिहार सरकार उन 14 लाख लोगों की सूची जल्दी भेजे जिन्हें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) के तहत अनाज नहीं मिल पा रहा है, ताकि उनके लिए अनाज भेजा जा सके. अब इस मसले को लेकर रामविलास पासवान के सांसद बेटे व लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने नीतीश सरकार पर लाभार्थियों की सूची केंद्र सरकार को न भेजने का आरोप लगाया है.

    चिराग पासवान ने ट्वीट किया, केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है. इसमें बड़ी संख़्या लगभग 14.5 लाख बिहार के लाभार्थीयों की है. केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है, जिसके कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है.'



    चिराग पासवान ने आगे लिखा, 'जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफ़ी दिक़्कत में हैं. बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है, लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी है, जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल रहा है. मुझे विश्वास है जल्द नीतीश कुमार जी इसपर कदम उठाएंगे.'

    जाहिर है चिराग पासवान के इस ट्वीट के बाद एक बार फिर बिहार की सरकार कठघरे में घिरती दिख रही है. वह भी विपक्ष के द्वारा नहीं बल्कि अपनों के सवालों से. बहरहाल देखने वाली बात ये है  इस मुद्दे पर विपक्ष क्या रुख अपनाता है.

    ये भी पढ़ें

    Tags: Bihar NDA, Bihar News, BJP, Chirag Paswan, Jdu, Nitish kumar, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर