Bihar Politics: च‍िराग पासवान गुट ने कहा-राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पता चल जाएगा कौन किसके साथ

लोजपा चिराग पासवान गुट की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 20 जून को. (फाइल फोटो)

LJP Political Controversy: लोजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एके वाजपेयी ने दावा किया कि चिराग पासवान ही लोक जनशक्ति पार्टी के वास्तविक अध्यक्ष हैं. आज शाम 5 बजे चुनाव आयोग ने समय दिया है, हमलोग जाएंगे और अपना पक्ष रखेंगे.

  • Share this:
    पटना/दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी में सियासी संग्राम जारी है. एक ओर जहां एक गुट ने पशुपति कुमार पारस  को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष निर्वाचित घोषित कर दिया है. वहीं, चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने इसे असंवैधानिक करार दिया है. दोनों गुटों में आर-पार की लड़ाई के अगले चरण में अब प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा का है. पारस गुट ने आज अपनी प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा करेगा तो चिराग पासवान ने दिल्ली में रविवार यानी 20 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. इस बीच चिराग गुट की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया गया है कि चिराग पासवान ही पार्टी के वास्तविक अध्यक्ष हैं.

    इस बीच चिराग पासवान कैंप के लोक जनशक्ति पार्टी के प्रधान महासचिव जनाब अब्दुल खालिक और संविधान विशेषज्ञ व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एके वाजपेयी ने एक प्रेस वार्ता की. इसमें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एके वाजपेयी ने दावा किया कि चिराग पासवान ही लोक जनशक्ति पार्टी के वास्तविक अध्यक्ष हैं. आज शाम 5 बजे हम लोगों को चुनाव आयोग ने समय दिया, हम लोग जाएंगे.

    इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि विरोधी पशुपति कुमार पारस गुट की राष्ट्रीय कार्यकारणी में केवल 9 लोग ही शामिल हैं. हम लोग महामाहिम स्पीकर के पास भी जाएंगे. हमारी कार्यकारणी में कुल 92 लोग हैं. आज ही हम स्पीकर से भी मुलाकात करेंगे और अपनी बात उनके सामने रखेंगे. आज शाम 5 बजे चिरग पासवान अपने पार्टी नेताओं के साथ चुनाव आयोग जायेंगे.

    प्रेस वार्ता में यह दावा किया गया कि 20 जून को चिराग गुट राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अपनी बैठक बुलाएगा. इसमें ये घोषित किया जाएगा कि पशुपति पारस अध्यक्ष हैं, ये पार्टी संविधान के हिसाब से गलत है. रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुला रहे है. उसी दिन देख लेना कि कौन किसके साथ है. आपको हमारा संख्या बल दिख जाएगा. सुबह 11.30 बजे बैठक होगी और उसके बाद 20 जून को प्रेसवार्ता भी होगी.

    इस बीच चिराग पासवा ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा कि कुछ लोगों के निर्णय और बैठकों को न मानें. एलजेपी चुनाव आयोग को अपनी गतिविधियों के बारे में  समय-समय परअवगत कराती रही है. इसके  साथ ही चिराग ने अपने पत्र में यह भी लिखा कि चुनाव आयोग में अगर किसी की तरफ से एलजेपी पर दावा किया जाता है, तो चुनाव आयोग प्रथम दृष्टया दावे को खारिज करे और एलजेपी (चिराग पासवान) को अपना पक्ष रखने का मौका दे. बता दें कि चुनाव आयोग को चिराग का यह दूसरा पत्र है. इसमें उन्‍होंने 16 जून के उस फैसले का भी जिक्र है जिसके तहत पांच सांसदों को पार्टी से बर्खास्त किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.