बिहार: सिर्फ नीतीश की नहीं चलेगी! चिराग पासवान ने रखी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की मांग
Patna News in Hindi

बिहार: सिर्फ नीतीश की नहीं चलेगी! चिराग पासवान ने रखी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की मांग
चिराग पासवान ने उठाई NDA में न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की मांग (फाइल फोटो

चिराग पासवान (Chirag Paswan) लगातार आरोप लगा रहे हैं कि गठबंधन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) उनकी अनदेखी कर रहे हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार विधान सभा चुनाव से ठीक पहले लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने एक बार फिर बिहार सरकार और नीतीश कुमार (Bihar government and Nitish Kumar ) पर सवाल खड़ा किया है. चिराग ने कहा कि 7 निश्चय एनडीए के एजेंडा नहीं है. बिहार में उसी एजेंडे पर सरकार चलेगी जिसपर सब सहमत हों. इसके लिए जरूरी है कि चुनाव से पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (Common minimum program)बने. चिराग ने कहा कि देश भर में जहां भी गठबंधन की सरकार चल रही है वो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम पर ही चल रही है. जाहिर है चिराग के इस बयान के बाद एनडीए (NDA) के भीतर एक बार फिर टकराव बढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं.

बता दें कि चिराग पासवान (Chirag Paswan) लगातार आरोप लगा रहे हैं कि गठबंधन में नीतीश कुमार उनकी अनदेखी कर रहे हैं और इसी कारण अब उन्होंने मांग उठाई है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन का एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाया जाना चाहिए ताकि उसके अनुसार भी बिहार में काम हो.

गौरतलब है कि चिराग लोजपा के जबसे अध्यक्ष बने उसके बाद से ही लगातार बिहार सवाल पर सवाल खड़े करते रहे हैं. सवालों की बौछार तब से शुरू है जब बिहार भर की यात्रा पर निकले थे. पहले शिक्षक बहाली के मामला उठाते हुए सरकार को घेरा, उसके बाद लॉ एंड ऑर्डर पर भी सवाल खड़े किए.



लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को मुफ्त राशन देने के नाम पर चिराग पासवान के बयान पर बिहार सरकार के मंत्री आमने-सामने हो गए थे. चिराग ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा था कि बिहार सरकार लोगों को राशन कार्ड बनाने में सक्षम नहीं हो रही है.
अभी हाल ही में चिराग पासवान ने शराबबंदी पर सवाल खड़े कर दिए. चिराग पासवान ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि बिहार में हर जगह शराब मिल रही है. चिराग ने अपने तल्ख तेवर सोमवार को भी दिखाए ते जब उन्होंने यह कहा था कि बिहार में एनडीए या ऐसे किसी गठबंधन की सरकार बनेगी जिसमें लोजपा शामिल होगी तो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के आधार पर बनेगी और चलेगी. यही नहीं उन्होंने एक सवाल के जवाब में ये भी कहा था कि उनकी पार्टी सभी 243 सीोटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है.

बहरहाल इस बीच चिराग द्वारा सरकार पर उठाए गए सवालों पर जेडीयू ने नाराजगी जाहिर करते हुए बेमानी बताया है. जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि जिसके नेतृत्व में चुनाव में जा रहे है उसी पर सहयोगी दलों द्वारा सवाल उठाया बेमानी है. सहयोगी दलों से अपेक्षा है कि सहयोग की ही भूमिका में रहे. नीतीश कुमार ने कभी अपने सहयोगियों को निराश नहीं किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज