लाइव टीवी

चिराग पासवान- समझ के परे है कि विपक्ष पाकिस्तान की भाषा क्यों बोल रहा है?

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 1:03 PM IST
चिराग पासवान- समझ के परे है कि विपक्ष पाकिस्तान की भाषा क्यों बोल रहा है?
चिराग पासवान ने नागरिकता संशोधन विधेयक के राज्यसभा से पारित होने की उम्मीद जताई (फाइल फोटो)

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि सिटिज़न अमेण्डमेंट बिल राज्यसभा में भी आसानी से पास हो जाएगा क्योंकि लाइट माइंडेड पार्टियां इसका समर्थन करेंगी. उन्होंने आरजेडी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर पाकिस्तान के स्वर में बोलने का आरोप लगाया.

  • Share this:
पटना. नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लोकसभा से मंजूरी मिलने के बाद केंद्र की एनडीए (NDA) सरकार को राज्यसभा (Rajyasabha) से भी इसके पारित होने की उम्मीद है. बुधवार की दोपहर 12 बजे उच्च सदन में इस बिल को गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने पेश किया और चर्चा की शुरुआत की. लोकसभा (Lok sabha) में जिस तरह से जेडीयू, शिवसेना, बीजेडी और वाईएसआर जैसी पार्टियों ने इस बिल को समर्थन दिया इससे लगता है कि राज्यसभा में भी सरकार की राह आसान है. इस बीच केंद्र सरकार में शामिल लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिल के राज्यसभा में आसानी से पारित होने की उम्मीद जताई है.

लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि सिटिज़न अमेण्डमेंट बिल राज्यसभा में भी आसानी से पास हो जाएगा क्योंकि लाइट माइंडेड पार्टियां इसका समर्थन करेंगी. उन्होंने आरजेडी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों पर पाकिस्तान के स्वर में बोलने का आरोप लगाया.

चिराग पासवान ने कहा कि समझ के परे है ये लोग पाकिस्तान के स्वर में स्वर क्यों मिला रहे हैं? आरजेडी समेत सभी तथाकथित धर्म निरपेक्ष पार्टियां और विपक्ष पाकिस्तान के स्वर को बुलंद करने की कोशिश कर रही हैं. विरोध करने वाले भ्रम फैलाने की भी कोशिश कर रहे हैं. लोजपा सांसद ने दावा किया कि इस बिल से भारत के मुसलमानों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए कहा कि जेडीयू ने जिस तरह से इस बिल का समर्थन किया है ऐसा कम होता है कि किसी पार्टी का लोकसभा में एक और राज्यसभा में दूसरा स्टैंड हो, इसलिए उम्मीद है कि जेडीयू इस बिल का जरूर समर्थन करेगी.

नागरिकता संशोधन विधेयक और एनआरसी के मुद्दे पर आरजेडी के पटना में धरने पर उन्होंने तेजस्वी यादव पर तंज भी कसा. चिराग ने कहा कि तेजस्वी यादव हैं हमारे छोटे भाई हैं, लेकिन उन्हें जानकारी का अभाव है. आखिर किस बात का धरना दे रहे हैं वे इसे जान तो लें.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 1:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर