लाइव टीवी

बोले चिराग पासवान- गिरिराज सिंह का बयान विभाजनकारी, हमने दिल्ली का हश्र देख लिया है
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 21, 2020, 12:08 PM IST
बोले चिराग पासवान- गिरिराज सिंह का बयान विभाजनकारी, हमने दिल्ली का हश्र देख लिया है
चिराग पासवान और गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

गिरिराज सिंह ने गुरुवार को पूर्णिया में कहा था कि आजादी के वक्त ही भारत के सभी मुस्लिमों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. हमारे पुरखों ने ये नहीं करके बहुत बड़ी गलती कर दी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 21, 2020, 12:08 PM IST
  • Share this:
पटना. लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष व जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) के विवादित बयान से असहमति जताई है. चिराग ने कहा, उनका बयान विभाजनकारी है. इस तरह  बयान से मैं सहमत नहीं. इस तरह समाज को बांटने वाली किसी बात का मैं समर्थन नहीं करता. इस तरह के बयान के बाद दिल्ली में हमने अपना हश्र देख लिया है.

बता दें कि गिरिराज सिंह ने गुरुवार को पूर्णिया में कहा था कि आजादी के वक्त ही भारत के सभी मुस्लिमों को पाकिस्तान भेज देना चाहिए था. हमारे पुरखों ने ये नहीं करके बहुत बड़ी गलती कर दी. देश के विभाजन के कारणों में एक वाजिब नागरिकता का बड़ा सवाल था. देश विभाजन के समय चूक हुई.

गिरिराज सिंह ने ये भी कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के नाम पर भारत विरोधी एजेंडा चल रहा है. CAA पर जो जुबान पाकिस्तान बोलता है. वहीं, कांग्रेस और कम्युनिस्ट सभी लोग बोल रहे हैं, जो देश का नागरिक होगा उसे भला सीसीए का भय क्यों होगा.
केंद्रीय मंत्री कहा था कि अगर भारत में ही भारतवंशियों को जगह नहीं मिलेगी, तो दुनिया में ऐसा कौन सा देश है जो उन्हें शरण देगा. उन्होंने कहा, 'इसलिए आज हमारे कार्यकर्ताओं का काम है कि वह लोगों के बीच जाए और उनके भ्रम को दूर करे, लेकिन सोए हुए को जगाया जा सकता है, जागे हुए को कोई नहीं जगा सकता.'







गौरतलब है कि  कि गिरिराज सिंह आजकल उन ज़िलों में सभाएं कर रहे हैं जहां जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार अपनी जन गण मन यात्रा में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 11:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading