लाइव टीवी

Nirbhaya Case: बोले चिराग पासवान- आज निर्भया की जीत हुई है, कानून ऐसे बनें कि भारत की बेटियां...
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 20, 2020, 7:59 AM IST
Nirbhaya Case: बोले चिराग पासवान- आज निर्भया की जीत हुई है, कानून ऐसे बनें कि भारत की बेटियां...
एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान (फाइल फोटो)

चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा, निर्भया के दोषियों को आज सुबह फांसी की सजा हुई है. देश की न्यायपालिका पर इस फैसले से देशवासियों का भरोसा बढ़ेगा. ऐसे अपराधियों को जल्द सजा मिले इसके प्रावधान भी करने होंगे ताकि भारत की बेटी अपने आप को सुरक्षित महसूस करें.

  • Share this:
पटना. निर्भया सामूहिक बलात्कार केस (Nirbhaya gang rape case) के चार दोषियों को फांसी पर लटका दिया गया. वर्ष 2012 में अंजाम दी गई इस घृणित वारदात के गुनहगार मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को शुक्रवार की सुबह 5.30 बजे फांसी दी गई. चारों दोषियों  को पवन जल्लाद ने फांसी दी जिसकी आधिकारिक पुष्टि तिहाड़ जेल में मौजूद डॉक्टरों ने की. घटना के सात साल बाद मिली इस सजा को देश की न्यायपालिका की जीत बताई जा रही है. इस मसले पर लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने अपनी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है और इसे निर्भया की जीत बताया है.

पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा, निर्भया के दोषियों को आज सुबह फांसी की सजा हुई है. देश की न्यायपालिका पर इस फैसले से देशवासियों का भरोसा बढ़ेगा. ऐसे अपराधियों को जल्द सजा मिले इसके प्रावधान भी करने होंगे ताकि भारत की बेटी अपने आप को सुरक्षित महसूस करें और निर्भिज्ञ होकर अपना जीवन जिएं. आज निर्भया की जीत हुई है.





ये बोली निर्भया की मां
दोषियों को फांसी दिये जाने के बाद निर्भया के मां आशा देवी ने कहा कि 'आखिरकार उन्हें फांसी पर लटका दिया गया. आज का दिन हमारी बच्चियों के नाम, हमारी महिलाओं के नाम, क्योंकि आज के दिन निर्भया को न्याय मिला. मैं न्यायपालिका, राष्ट्रपति, अदालत और सरकारों का आभार व्यक्त करती हूं.'

आशा देवी ने कहा कि इस मामले के बाद कानून की खामियां भी बाहर आईं. फिर भी न्यायपालिका पर हमारा विश्वास बरकरार है. बताया गया कि चारो दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद को 60,000 रुपये दिये जाएंगे.

ये भी पढ़ें


Nirbhaya Case: चारों दोषियों की फांसी के साथ ही होली के जश्न में डूबा निर्भया का गांव




निर्भया केस: दोषियों को फांसी पर लटकाने वाले मेरठ के पवन जल्लाद को मिले 60 हजार रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 7:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading