Bihar Election Result: चिराग पासवान का बड़ा बयान, बोले- बिहार चुनाव के नतीजे पीएम मोदी की 'जीत'

Bihar Election Result: चिराग चुनाव में नीतीश कुमार पर हमलावर रहे.
Bihar Election Result: चिराग चुनाव में नीतीश कुमार पर हमलावर रहे.

Bihar Election Result: विधानसभा चुनाव का रिजल्‍ट आने के बाद लोजपा प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने बिहार की जनता का धन्यवाद दिया है. साथ ही कहा कि मुझे पार्टी पर गर्व है. सत्ता के लिए पार्टी झुकी नहीं. इसके अलावा उन्‍होंने एनडीए की जीत को पीएम मोदी की जीत करार दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar election Results 2020) में एनडीए ने बाजी मार ली है. 243 सदस्‍यों वाली विधानसभा में एनडीए को 125 सीटों पर जीत मिली है. जबकि महागठबंधन ने 110 सीट पर जीत दर्ज कर कड़ी टक्‍कर दी है. वहीं, बिहार चुनाव में चर्चा का केंद्र रहने वाले चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोजपा को बुरी हार झेलनी पड़ी है. 135 सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ने वाली लोजपा को सिर्फ एक सीट पर जीत मिली है. हालांकि उसने जेडीयू को कई जगह नुकसान पहुंचाया है. यही वजह है कि जेडीयू को 115 सीटों में से सिर्फ 43 सीट पर जीत मिली है और उसे पिछले चुनाव के मुकाबले 28 सीट का नुकसान झेलना पड़ा है.

चुनाव में करारी मात के बाद चिराग पासवान ने कहा कि मुझे पार्टी पर गर्व है. सत्ता के लिए पार्टी झुकी नहीं. हम लड़े और अपनी बातों को जनता तक पहुंचाया. जनता के प्यार से इस चुनाव में पार्टी को बहुत मजबूती मिली है. बिहार की जनता का धन्यवाद.

पार्टी का वोट शेयर बढ़ा : चिराग पासवान
सभी लोजपा प्रत्याशी बिना किसी गठबंधन के अकेले अपने दम पर शानदार चुनाव लड़े. पार्टी का वोट शेयर बढ़ा है. लोजपा इस चुनाव में ' बिहार1st बिहारी1st' के संकल्प के साथ गई थी. पार्टी हर जिले में मजबूत हुई है. इसका लाभ पार्टी को भविष्य में मिलना तय है.
ये पीएम मोदी की जीतबिहार चुनाव में नीतीश कुमार पर हमलावर रहने वाले चिराग पासवान ने भाजपा को लेकर कोई बयानबाजी नहीं की थी. वहीं, एनडीए की जीत के बाद उन्‍होंने ट्वीट किया, 'बिहार की जनता ने आदरणीय नरेंद्र मोदी जी पर भरोसा जताया है. जो परिणाम आए हैं उससे यह साफ़ है कि भाजपा के प्रति लोगो में उत्साह है. यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जीत है.




आपको बता दें कि लोजपा पहले बिहार में एनडीए का हिस्‍सा थी, लेकिन चिराग पासवान द्वारा लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर होने के कारण दूरियां बढ़ती गईं और लोजपा ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया. जबकि चुनाव प्रचार के दौरान चिराग ने सीएम नीतीश पर खूब हमला बोला, तो भाजपा को लेकर कोई बयान  नहीं दिया. साथ ही उन्‍होंने दावा किया था कि 10 नवंबर के बाद नीतीश कुमार बिहार के सीएम नहीं रहेंगे और लोजपा-भाजपा की सरकार बनेगी. हालांकि जनता ने उन्‍हें सिर्फ एक सीट पर समेट दिया है. जबकि 2015 के विधानसभा चुनाव में लोजपा को दो सीट पर जीत मिली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज