• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • चिराग पासवान ने CM नीतीश को लिखा पत्र, राम विलास पासवान को भारत रत्न की अनुशंसा करने की मांग

चिराग पासवान ने CM नीतीश को लिखा पत्र, राम विलास पासवान को भारत रत्न की अनुशंसा करने की मांग

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र: रामविलास पासवान को भारत रत्न दिलाने की करें अनुशंसा

चिराग पासवान ने सीएम नीतीश को लिखा पत्र: रामविलास पासवान को भारत रत्न दिलाने की करें अनुशंसा

Chirag-Nitish News: चिराग पासवान ने अपने पत्र में लिखा, ''रामविलास जी जनप्रिय नेता थे, अपने पूरे जीवनकाल में राष्ट्र निर्माण और सभी वर्गों के विकास के लिए संघर्षशील रहे, ऐसे में CM नीतीश कुमार भारत रत्न देने के लिए केंद्र को अनुशंसा करे.''

  • Share this:

पटना. दिवंगत राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के पहली पुण्यतिथि के खत्म होते ही उनके पुत्र व जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish kumar ) को पत्र लिखकर बड़ी मांग उठाई है. चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपने पिता स्व. राम विलास पासवान को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने के लिये केंद्र से अनुशंसा करने का आग्रह किया है. चिराग ने इसके साथ ही राम विलास पासवान के जयंती के दिन को राजकीय अवकाश घोषित करने की भी मांग की है.

चिराग पासवान ने सीएम को लिखा कि रामविलास पासवान जी लोकप्रिय नेता थे और पूरे जीवनकाल राष्ट्र निर्माण और सभी सभी के उत्थान के लिए प्रयत्नशील रहे. उनकी याद में बिहार सरकार राजधानी पटना में आदमकद प्रतिमा स्थापित करे और हर जिले मुख्यालयों में एक प्रतिमा रामविलास पासवान की लगाए. चिराग पासवान ने पत्र में कहा कि रामविलास जी जनप्रिय नेता थे, अपने पूरे जीवनकाल में राष्ट्र निर्माण और सभी वर्गों के विकास के लिए संघर्षशील रहे, ऐसे में नीतीश कुमार भारत रत्न देने के लिए केंद्र को अनुशंसा करे.

बता दें कि पिछले दिनों 12 सितम्बर को रामबिलास पासवान के पटना स्थिति श्रीकृष्णा पूरी आवास पर पहली पुण्यतिथि मनाई गई जिसके लिए राज्यपाल, सीएम नीतीश कुमार कुमार सहित, तेजस्वी, जीतन राम मांझी और सभी दलों के नेताओ को आमंत्रण दिया गया था. इस पुण्यतिथि में राज्यपाल फागु चौहान, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे थे, लेकिन सीएम नीतीश कुमार पटना में रहते हुए भी नहीं पहुंचे थे. चिराग पासवान ने कहा था कि कई बार मिलकर आमंत्रण देने के लिए मिलने का समय मांगते रहे पर सीएम आवास से मिलने का वक्त ही नहीं मिला.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज