Covid-19 Live Update: समस्तीपुर के सिविल सर्जन की मौत, 28 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या
Gaya News in Hindi

Covid-19 Live Update: समस्तीपुर के सिविल सर्जन की मौत, 28 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या
कोरोना से समस्तीपुर के सिविल सर्जन की मौत (फाइल फोटो)

मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना के 180 नए पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आए जो अब तक की 24 घंटे की सबसे बड़ी संख्या है. बिहार में कोरोना के कारण ही 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है.

  • Share this:
मुजफ्फरपुर. बिहार में कोरोना (Bihar Corona Update) से मौत का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीमारी ने डॉक्टरों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. बुधवार को कोरोना के कारण समस्तीपुर जिला के सिविल सर्जन (Samastipur CS Death) आरआर झा की भी मौत हो गई. डॉक्टर आरआर झा कोरोना से पीड़ित थे और पिछले 10 दिनों से उनका इलाज पटना के एम्स में चल रहा था. डॉक्टर झा मशहूर सर्जन थे और उनकीन नाजुक हालत को देखते हुए वेंटिलेटर पर डाला गया था.

मालूम हो कि बिहार में इस बीमारी से संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या जहां 28 हजार के पार हो गइ है वहीं मौत का आंकड़ा भी 200 के पार हो गया है. मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले में मंगलवार का दिन कोरोना संकट के लिहाज से सबसे खतरनाक रहा. मंगलवार को जिले में कुल 180 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आए जो अब तक की 24 घंटे की सबसे बड़ी संख्या है.

मुजफ्फरपुर में 1500 के पार हुई मरीजों की संख्याा



बिहार के मुजफ्फरपुर जिला की बात करें तो कुल मिलाकर जिले में अब तक 1522 मरीज पॉजिटिव हो चुके हैं. एक दिन में 180 पॉजिटिव कोरोना मरीजों की संख्या से जिले में दहशत की स्थिति बन गई है. जिले के डीपीआरओ कमल सिंह ने बताया है कि 13 जुलाई से टेस्ट के लिए लिए गए सैंपल पेंडिंग चल रहे थे एक साथ सब की रिपोर्ट आने की वजह से इतनी बड़ी संख्या सामने आई है.
30-30 बेड के कोविड सेंटर खोलने का फैसला

डीपीआरओ ने  बताया कि जिले में अब तक 12386 लोगों तक सैम्पल की जांच हुई है जिसमे 1522 मरीजों का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है जिनमे 422 एक्टिव केस है. उन्होंने बताया कि अबतक 1100 मरीज रिकवर होकर घर जा चुके हैं. कोरोना की विस्फोटक स्थिति को दखते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से शत प्रतिशत मास्क प्रोटोकॉल पालन करने की सलाह दिया है. डीएम ने एसएसपी से कहा है कि है थाना स्तर पर मास्क उपयोग का पालन कराया जाए. इधर जिले में 30-30 बेड वाले चार कोविड केयर सेंटर खोलने का फैसला किया गया है.

20 जुलाई को इन जिलों में मिले कोरोना के नए केस

इससे पहले सूबे में मंगलवार को बिहार में 1109 लोग कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़े के अनुसार राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28,564 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 20 जुलाई को अरवल में 11, बांका में 6, भागलपुर में 51, बक्सर में 21, दरभंगा में 7, पूर्वी चंपारण में 23, गया में 46, जमुई में 1, जहानाबाद में 26, लखीसराय में 8, मधेपुरा में 11, मधुबनी में 3, मुंगेर में 1, मुजफ्फरपुर में 50, नालंदा में 2, नवादा में 1, पटना में 69, पुर्णिया में 11, सहरसा में 26, शेखपुरा में 14, शिवहर में 5, सीतामढ़ी में 11, सुपौल में 8, वैशाली में 14, पश्चिमी चंपारण में 5 नए संक्रमितों की पहचान की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading