Home /News /bihar /

Bihar School News: कड़ाके की ठंड का दिखने लगा असर, कक्षा 8 तक के स्‍कूलों को लेकर बड़ा फैसला

Bihar School News: कड़ाके की ठंड का दिखने लगा असर, कक्षा 8 तक के स्‍कूलों को लेकर बड़ा फैसला

Bihar School Close News: बिहर के अधिकांश हिस्‍सों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई इलाके शीतलहर की चपेट में हैं. इसे देखते हुए कई जिलों में स्‍कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है. जिल प्रशासन ने 8 जनवरी तक के लिए स्‍कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है. इस दौरान पहली से आठवीं कक्षा तक के स्‍कूल नहीं खुलेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. उच्‍च पर्वतीय प्रदेशों में लगातार हिमपात और खराब मौसम का असर उत्‍तरी और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों पर भी पड़ने लगा है. इस वजह से इन दिनों पूरा बिहार कड़ाके की ठंड से कांप रहा है. पछुआ हवाओं ने इस परेशानी को और बढ़ा दिया है. प्रदेश के कई हिस्‍से भीषण शीतलहर की चपेट में हैं. भीषण ठंड को देखते हुए प्रदेश के कई जिलों में स्‍कूलों को 8 जनवरी तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है. इस अवधि में पहली से आठवीं कक्षा तक के स्‍कूल नहीं खुलेंगे. मौसम के मिजाज को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा.

    बिहार में ठंड और शीतलहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए कलेक्‍टर संजय कुमार सिंह ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने का निर्देश दिया है. अब मौसम के मिजाज को देखते हुए 8 जनवरी के बाद स्‍कूलों को खोलने पर दोबारा से विचार किया जाएगा. नवादा में भी भीषण सर्दी को देखते हुए स्‍कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. जिलाधिकारी यशपाल मीणा की ओर से जारी आदेश में जिले के सरकारी और निजी स्‍कूलों को 3 जनवरी से 6 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि पारा के लगातार गिरने से घरों से निकलना तक मुश्किल हो गया है.

    Double Murder: नए साल में हत्‍यारों ने सूनी कर दी 2 मां की गोद, दोहरे हत्‍याकांड से दहला लखीसराय

     शिक्षकों को आना होगा स्‍कूल
    पूर्णिया में भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी आौर निजी स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. कक्षा से 1 से 8वीं तक के स्‍कूल 3 से 8 जनवरी तक बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान शिक्षकों को नियमित रूप से स्‍कूल आने को कहा गया है. उधर, शेखपुरा में भी आठवीं कक्ष तक के स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. कलेक्‍टर के निर्देश पर DEO ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है.
    सारण-मोतिहारी में भी स्‍कूल बंद
    सारण और मोतिहारी जिले में भी ठंड का प्रकोप देखा जा रहा है. इसे देखते हुए स्‍थानीय जिला प्रशासन ने कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. 8वीं से ऊपर की कक्षाएं सुबह 9 बजे से 4 बजे तक चलेंगी. बता दें कि कड़ाके की ठंड के कारण बिहार में सामान्‍य जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. इसे देखते हुए स्‍कूलों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है.

    Tags: Cold wave, School news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर