अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया ने बाढ़ कोर्ट में किया सरेंडर, पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी

कुछ दिनों पहले एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था जिसमें बाहुबली विधायक अनंत सिंह अपने एक प्रतिद्वंदी भोला सिंह की हत्या की साजिश रचते हुए सुने गए थे. इसी मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले प्राथमिकी दर्ज कर अनंत सिंह का वॉइस सैंपल टेस्ट करवाया था.

News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 12:54 PM IST
अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया ने बाढ़ कोर्ट में किया सरेंडर, पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी
अनंत सिंह का दाहिना हाथ माने जाने वाले कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया ने सरेंडर कर दिया.
News18 Bihar
Updated: August 29, 2019, 12:54 PM IST
बिहार में मोकामा से विधायक बाहुबली अनंत सिंह (Anant Singh) के करीबी लल्लू मुखिया (Lallu Mukhiya) ने बाढ़ कोर्ट में सरेंडर (Surrender) कर दिया है. पुलिस को लल्लू सिंह की तलाश भोला सिंह (Bhola Singh) की हत्या का साजिश (Conspiracy) रचने के आरोप में थी. बता दें कि कुछ दिन पहले एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें अनंत सिंह से लल्लू मुखिया की बातचीत रिकॉर्ड थी. इसी मामले में अनंत सिंह को पुलिस की तलाश थी. अब लल्लू मुखिया के सरेंडर के साथ ही पुलिस उसे रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है.

कुछ दिन पहले हुई थी कुर्की-जब्ती
बता दें कि बीते दिनों बाढ़ पुलिस ने लल्लू मुखिया के आवास पर पुलिस ने कुर्की-जब्ती भी की थी, लेकिन वो फरार चल रहे थे. एक दिन पहले ही बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह ने लल्लू मुखिया पर 50 हजार का इनाम घोषित करने की अनुशंसा एसएसपी गरिमा मलिक से की थी.

हत्या की साजिश का ऑडियो वायरल 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था जिसमें बाहुबली विधायक अनंत सिंह अपने एक प्रतिद्वंदी भोला सिंह की हत्या की साजिश रचते हुए सुने गए थे. इसी मामले में पुलिस ने कुछ दिन पहले प्राथमिकी दर्ज कर अनंत सिंह का वॉइस सैंपल टेस्ट करवाया था.

लल्लू मुखिया पर दर्ज की गई थी प्राथमिकी
वायरल ऑडियो क्लिप मामले में पुलिस ने अनंत सिंह के साथ कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की थी. इसी कारण बीते 21 अगस्त को लल्लू मुखिया के घर पर बाढ़ एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में कुर्की जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी गई थी.
Loading...

पुलिस ने जारी किया था वारंट
इसी मामले में लल्लू मुखिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने वारंट भी जारी किया था. मगर वो पुलिस के हाथ नहीं लगा. आखिरकार, मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट से लल्लू मुखिया की संपत्ति के कुर्की जब्ती का आदेश प्राप्त किया. जिसके बाद बुधवार को बाढ़ में उसके घर की कुर्की जब्ती शुरू कर दी गई.
बता दें कि लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव ने पहले ही बाढ़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था.


(इनपुट- अनिरुद्ध कुमार)


ये भी पढ़ें-



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...