सीएम नीतीश के करीबी नेता बोले- BJP की पॉलिसी के साथ एडजस्ट नहीं करती JDU

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को दावा किया कि पूरे चुनाव में आरजेडी ने केंद्र सरकार के खिलाफ कम, बल्कि राज्‍य सरकार के खिलाफ अधिक लड़ाई लड़ी है.

News18 Bihar
Updated: June 1, 2019, 2:35 PM IST
सीएम नीतीश के करीबी नेता बोले- BJP की पॉलिसी के साथ एडजस्ट नहीं करती JDU
सीएम नीतीश कुमार के साथ अशोक चौधरी (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: June 1, 2019, 2:35 PM IST
जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले पर बिहार में सियासत गर्म है. एक ओर जहां कांग्रेस सीएम नीतीश कुमार पर डोरे डाल रही है, वहीं राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) इस मसले को बिहार का अपमान बता रही है. अब जेडीयू के नेता और सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले अशोक चौधरी ने कहा है कि बीजेपी की पॉलिसी के साथ जेडीयू एडजस्ट नहीं करती है. जाहिर है उनके इस बयान के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं.

जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि लोग कुछ देने के बाद साथ होते हैं, हम बिना कुछ लिए साथ हैं. सिर्फ मंत्री बनना ही जेडीयू का उद्देश्य नहीं है, बल्कि बिहार का विकास करना हमारी प्राथमिकता है.

केसी त्यागी का बयान भी चर्चाओं में
इससे पहले जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को दावा किया कि पूरे चुनाव में आरजेडी केंद्र सरकार के खिलाफ कम थी, बल्कि राज्‍य सरकार के खिलाफ ज्यादा लड़ाई लड़ रही थी. माना जा रहा है कि केसी त्यागी अपने इस बयान से बिहार में जेडीयू को बीजेपी से बड़ा साबित करने की कोशिश कर रहे हैं.

जेडीयू नेता के इस बयान का आरजेडी ने समर्थन किया है और पार्टी के प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि जेडीयू के शामिल नहीं होने से पूरे बिहार को अफसोस है. आरजेडी के साथ बिहार का विश्वास टूटा है. सबको लगा था कि इससे बिहार के विकास में तेजी आएगी, लेकिन अब इसका दुष्परिणाम सामने आएगा.

कांग्रेस नेता भी लगातार दे रहे हैं बयान
इससे पहले गुरुवार की शाम चार बजे के बाद से ही कांग्रेस नेताओं के जैसे बयान आ रहे हैं, इससे साफ लग रहा है कि पार्टी नीतीश कुमार को एक तरह से अपने पाले में करने की कोशिश में है. शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार को भाजपा ने छला है.
Loading...

उन्होंने कहा कि जेडीयू से एक भी मंत्री नहीं होना बिहार का अपमान है. नीतीश कुमार ने एक पद नहीं लेकर बिहार की अस्मिता की लाज रख ली. कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि बिहार में अगर बीजेपी सत्ता में है तो वह नीतीश कुमार के कारण ही है.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-

सड़क हादसे में घायल तेजप्रताप से मिलने पहुंचीं सास पूर्णिमा

मुजफ्फरपुर: सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 1, 2019, 1:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...