बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं

देश आज बड़े ही धूमधाम से मकर संक्रांति का पर्व मना रहा है. इस मौके पर बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व के अवसर पर बिहार के लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी है.

आईएएनएस
Updated: January 14, 2018, 1:39 PM IST
बिहार के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी मकर संक्रांति की शुभकामनाएं
PTI Image (File)
आईएएनएस
Updated: January 14, 2018, 1:39 PM IST
देश आज बड़े ही धूमधाम से मकर संक्रांति का पर्व मना रहा है. बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व के अवसर पर बिहार के लोगों को अपनी शुभकामनाएं दी है.

राज्यपाल ने अपने संदेश में आशा व्यक्त करते हुए कहा, 'मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व राज्य के लोगों के जीवन में सुख, सद्भावना और प्रेम का संचार करे, यही मेरी मंगलकामना है.' राज्यपाल ने इन पर्वों को उल्लास और भाईचारा के साथ मनाने की लोगों से अपील की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मकर संक्रांति और लोहड़ी पर्व पर लोगों को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने शुभकामना व्यक्त करते हुए कहा है कि मकर संक्रांति और लोहड़ी का पर्व लोगों के लिए सुख, शान्ति और समृद्घि लाएगा.



मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा, 'मकर संक्रांति और लोहड़ी के पर्वो का सांस्कृतिक महत्व है. मकर संक्रांति के पावन स्नान के बाद लोग चूड़ा, दही, तिलकुट खाते और खिलाते हैं तथा इससे परस्पर प्रेम और सद्भाव बढ़ता है. नए फसलों के घर आने की खुशी में लोहड़ी पर्व को लोग मिलकर मनाते हैं.'

नीतीश ने लोगों से यह पर्व पारस्परिक स्नेह सौहार्द के साथ मनाने की अपील करते हुए कहा कि इससे समाज में सामाजिक समरसता बढ़ेगी और सभी के सहयोग से एक खुशहाल विकसित और गौरवपूर्ण बिहार का निर्माण होगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर