नीतीश खुद कर रहे बाढ़ की मॉनिटरिंग, अफसरों और मंत्रियों की बुलाई बैठक

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:00 PM IST
नीतीश खुद कर रहे बाढ़ की मॉनिटरिंग, अफसरों और मंत्रियों की बुलाई बैठक
मंत्री और अफसरों के साथ बैठक करते नीतीश
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: August 13, 2017, 4:00 PM IST
बिहार में आयी बाढ़ की समीक्षा खुद सीएम नीतीश कुमार कर रहे हैं. रविवार को जैसे-जैसे बाढ़ का कहर बढ़ता गया सीएम लगातार अपने अधिकारियों के साथ अपडेट लेते रहे.

सीमांचल के इलाकों में उत्पन्न बाढ की स्थिति के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय गृह सचिव से फोन पर बात की और बाढ की स्थिति से अवगत कराया. इस दौरान सीएम ने हर संभव सहायता उपलब्ध कराने की मांग की. सीएम ने एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टुकड़ियों को बिहार भेजने की मांग की ताकि समय रहते लोगों का रेस्क्यू किया जा सके.

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने सीएम को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री खुद लगातार बाढ की स्थित पर नजर रख रहे हैं और उन्होंने अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य चलाने का निर्देश दे रहे हैं. सीएम ने बाढ़ प्रभावित जिलों के जनप्रतिनिधियों से भी बात कर स्थिति की जानकारी ली.

उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को सेना से सहायता प्राप्त करने का भी निर्देश दिया. राज्य में प्रतिनियुक्त एनडीआरएफ के अतिरिक्त बल को प्रभावित इलाकों में पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है.

गौरतलब है कि नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों और बिहार के सीमांचल के जिले पूर्णिया,कटिहार, अररिया और किशनगंज में पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण बाझ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर