सीएम नीतीश ने किसे कहा, 'आप हमारी भाभी हैं आपको हम कुछ नहीं बोल सकते'

राबड़ी देवी ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य में सरकार नहीं चल रही है. महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है. कानून- व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. जल-नल में घोटाला है. शिक्षा में घोटाला है. स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से ध्वस्त है.

News18 Bihar
Updated: February 13, 2019, 6:52 PM IST
सीएम नीतीश ने किसे कहा, 'आप हमारी भाभी हैं आपको हम कुछ नहीं बोल सकते'
नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: February 13, 2019, 6:52 PM IST
'आप हमारी भाभी हैं आपको हम कुछ नहीं बोल सकते हैं.' सीएम नीतीश कुमार ने जब वाक्य कहा तो बिहार विधान परिषद में विपक्ष के तल्ख हमलों के बीच खुशनुमा माहौल बन गया. दरअसल विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस के दौरान नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी नीतीश सरकार पर काफी तीखे हमले कर रही थीं. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में सरकार की संदिग्ध भूमिका के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों पर वह हमले पर हमला किए जा रही थीं. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सधे अंदाज में जवाब दिया और आरजेडी सरकार की कमियों को गिनाते हुए अंत में कहा कि आप हमारी भाभी हैं, आपको हम कुछ नहीं बोल सकते हैं.

आपको बता दें कि राबड़ी देवी ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य में सरकार नहीं चल रही है. महिलाओं की इज्जत सुरक्षित नहीं है. कानून- व्यवस्था नाम की चीज नहीं है. जल-नल में घोटाला है.  शिक्षा में घोटाला है.  स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से ध्वस्त है. उन्होंने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से बोल रही हूं. मीडिया रोज दिखा रहा है, यदि झूठ है तो मीडिया पर कार्रवाई हो.

ये भी पढ़ें-  सरकारी सेवकों को छोड़ बिहार में सबको वृद्धावस्था पेंशन, पत्रकारों को महीने में 6 हजार



इसके जवाब में सीएम नीतीश कुमार ने आरजेडी सरकार के वक्त को याद किया और कहा  कि पहले पुलिस बल की औसत आयु 38 साल थी. इसके बाद हमलोगों ने सैप का गठन किया.  इससे संगठित अपराध को रोकने सफलता पाई.

पहले थाने में गाड़ी नहीं थी.  क्राइम कंट्रोल के लिए गाड़ी की स्थिति थी कि दारोगा जी गाड़ी पर बैठ जाते थे और सिपाही गाड़ी ठेलते थे. पोशाक नहीं थे पुलिस के पास. हथियार भी काफी पुराने थे. आज 1000 हजार गाड़ियां दी गई हैं. 700 गाड़ियां तो थानों में भेजी जा चुकी हैं. हथियार भी आधुनिक दिए जा रहे हैं.

इनपुट- बृजम पांडे

ये भी पढ़ें-  बिहार कांग्रेस ने मांगी आधी लोकसभा सीटें, तेजस्वी यादव ने दिया ऐसा जवाब
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...