लाइव टीवी

कोरोना वायरस का संकट काफी गंभीर, बचाव के लिए सचेत रहने की है जरूरत: CM नीतीश
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: March 22, 2020, 7:30 PM IST
कोरोना वायरस का संकट काफी गंभीर, बचाव के लिए सचेत रहने की है जरूरत: CM नीतीश
साथ ही सीएम नीतीश ने मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि देने का निर्देश दिया. (नीतीश कुमार की फाइल फोटो)

सीएम नीतीश ने पटना स्थित एम्स में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत पर शोक जताया है.

  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कहा कि कोरोना वायरस का संकट काफी गंभीर है और बचाव के लिए सभी नागरिकों को सचेत रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की सतर्कता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का उपाय है. उन्होंने कहा ‘‘बचाव के लिये सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एवं आपसी दूरी बनाना) सबसे बेहतर तरीका है. लोग यथासंभव अपने घरों में ही रहें.’’ मुख्यमंत्री ने अपील की कि कोई भी व्यक्ति बीमारी के लक्षण तथा अपना भ्रमण इतिहास नहीं छुपाये. लक्षण आने पर तुरंत इलाज के लिये सूचित करें.

साथ ही सीएम नीतीश ने पटना स्थित एम्स में कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत पर शोक जताया है. सीएम नीतीश ने मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुमान्य सहायता राशि देने का निर्देश दिया. उल्लेखनीय है कि गत 16 मार्च को बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस से किसी की मृत्यु होने की स्थिति में मृतक के निकटतम संबंधी को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की थी.

शनिवार की सुबह करीब दस बजे मौत हो गई थी
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि पटना स्थित एम्स में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज की कल शनिवार की सुबह करीब दस बजे मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि एम्स में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित एक अन्य मरीज को पृथक रखा गया है.  बिहार में जनता कर्फ्यू़ के कारण लोगों के अपने अपने घरों से नहीं निकलने के कारण आज प्रदेश में सडकें सूनी रहने के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार को, उनके अनुरोध पर ट्रेन सेवा एवं अन्तर-राज्यीय बस सेवा को बंद करने के लिये धन्यवाद दिया.



बस सेवा बंद करने का अनुरोध किया था
मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुये हमने केन्द्र सरकार से ट्रेन एवं अन्तर-राज्यीय बस सेवा बंद करने का अनुरोध किया था. केन्द्र सरकार को हमारे अनुरोध पर विचार करते हुये ट्रेन एवं अन्तर्राज्यीय बस सेवा बंद करने के लिये धन्यवाद.’’ साथ ही मुख्यमंत्री ने भारत सरकार से कुछ दिनों के लिये वायु सेवा को बंद करने का अनुरोध भी किया है.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: कनिका कपूर पर दर्ज FIR में कई खामियां, लखनऊ के सीएमओ ने लिखा पत्र

COVID-19: सीएम योगी ने की अपील, कहा- आज रात 9 बजे के बाद भी घर से न निकलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर