Bihar News: कोरोना को लेकर CM नीतीश का आदेश, बोले- जांच बढ़ाने के साथ संक्रमण रोकने पर करें काम, पैसे की कमी नहीं होगी

कोरोना पर काबू के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लगातार प्रयास कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

कोरोना पर काबू के लिए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार लगातार प्रयास कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

Bihar News: लॉकडाउन की वजह से बिहार में कोरोना मामलों में कमी तो देखने को मिल रही है, लेकिन अभी यह काबू में नहीं है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहार के 10 जिलों के कोविड सेंटर का वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हाल जानने के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग और सुविधाएं बढ़ाने का आदेश दिया है.

  • Share this:

पटना. बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण बीच मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बिहार के कई जिलों के कोविड सेंटर का वीडियो कांफ्रेंस (Video Conference) के माध्यम से जायजा लिया और वहां भर्ती कोरोना के मरीजों से बातचीत भी की. इस दौरान उन्‍होंने अस्पतालों के व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की. सीएम नीतीश ने शनिवार को बिहार के 10 जिलों के डेडिकेटेड कोविड आइसोलेशन सेंटर और 9 डेडीकेटेड हॉस्पिटल का वीडियो कांफ्रेंस से जायजा लेते हुए बिहार सरकार के अधिकारियों को गांवों में जांच बढ़ाने सहित 7 बिंदुओं पर काम करने का निर्देश दिया है.

बता दें कि बिहार के गांवों में कोरोना कहर बरपा रहा है और कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक में ग्रामीण इलाको में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने और कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया है. कोरोना मरीजों के लिए आईसीयू बेड की बढ़ती मांग को देखते हुए नीतीश कुमार में सभी डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर में आईसीयू बेड की संख्या को जल्द से जल्द बढ़ाने का निर्देश दिया है. नीतीश कुमार अस्पतालों में कोरोना मरीजों की सुविधाओं का ख्याल रखने का निर्देश देते हुए कहा कि डॉक्टर नर्स और स्वास्थ्य कर्मी अस्पतालों में लगातार विजिट करें, जिससे अस्पतालों में मरीजों का समुचित इलाज के साथ मनोबल भी बना रहे. बिहार सरकार के तरफ से कोरोना मरीजों के लिए संसाधन की कमी नहीं होने दी जाएगी.

इन जिलों की सीएम ने की समीक्षा

वर्चुअल मीटिंग के दौरान कुछ मरीजों के परिजनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बात की और वहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली. परिजनों ने मरीजों के इलाज एवं सेंटर पर की जा रही व्यवस्था को लेकर संतुष्टि जताई. मुख्यमंत्री ने कुछ स्वस्थ हो रहे मरीजों से भी बातचीत के दौरान उनसे जाना कि वे कब भर्ती हुए, कैसे इलाज हुआ और अब क्या स्थिति है. एक मरीजों ने डॉक्टरों, नसों के प्रति आभार जताते हुए बताया कि अब वे स्वस्थ हो रहे हैं, यहां की व्यवस्था अच्छी है, सभी सुविधायें मिल रही हैं, इसके लिए सरकार के प्रति आभार व्यक्त करते हैं. मुख्यमंत्री ने मरीजों से कहा कि मेरी कामना है कि आप जल्द से जल्द स्वस्थ होकर घर जाएं.
बता दें कि सीएम नीतीश ने समस्तीपुर, पूर्णिया, सहरसा, सिवान, पूर्वी चंपारण, नालंदा, खगड़िया, औरंगाबाद, पटना और कटिहार के कोविड सेंटर की बारे में पूरी जानकारी ली. इस दौरान उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ,उपमुख्यमत्री रेणु देवी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सहित कई विभाग के मंत्री और अधिकारी मौजूद रहे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज