Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    CM नीतीश ने दी दीपावली की शुभकामनाएं, BJP अध्यक्ष बोले- बिहार की जनता चाहती है विकास व प्रगति

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने भी शुभकामना संदेश दिया है. उन्होंने अपने मैसेज में लिखा, दीपावली की पृष्ठभूमि में आए चुनावी नतीजों ने यह सिद्ध कर दिया है कि बिहार की जनता विकास और प्रगति को तवज्जो देती है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 14, 2020, 9:50 AM IST
    • Share this:
    पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने प्रकाश पर्व दीपावली (Deepawali) की प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पर्व दीपावली अंधकार पर प्रकाश, अज्ञान व ज्ञान और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है. अनेकता में एकता की मिसाल हमारी संस्कृति और भारतीय मनीषा - 'असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय' शुभ संकल्प का संदेश देती है. मुख्यमंत्री ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि दीपों का एक महापर्व प्रदेश में प्रेम और सद्भाव के साथ ही लोगों के जीवन में शांति, सुख  एवं समृद्धि लाये.

    वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने भी शुभकामना संदेश दिया है. उन्होंने अपने ब्लॉग मैसेज में लिखा, दीपावली की आप सभी बिहार वासियों को बधाई. यह पर्व अंधकार पर प्रकाश की विजय का है, असत्य पर सत्य की जीत का है, भगवान राम के घर लौटने पर आनेवाली खुशी का है.  प्रकाश और प्रगति का यह पर्व एक बार फिर से हमारे जीवन में रोशनी पहुंचाए, यही कामना है.

    भाजपा अध्यक्ष ने आगे लिखा दीपावली की पृष्ठभूमि में आए चुनावी नतीजों ने यह सिद्ध कर दिया है कि बिहार की जनता विकास और प्रगति को तवज्जो देती है. यह अंधकार और ठहराव के उस दौर को अब कभी अपने जीवन में दखल नहीं देने देगी, जो इस राज्य को पुंग बनाए हुए था.



    बिहार ने एक बार फिर यह सिद्ध किया है कि भले ही हम भौतिक संसाधनों के मामले में थोड़े पीछे हैं, लेकिन बौद्धिकता के मामले में अभी भी हम बिहारियों का कोई मुकाबला नहीं है. इस चुनाव ने यह दिखा दिया है कि बिहार में लोकतंत्र की जड़ें कितनी मजबूत है. चुनाव आयोग के कर्मियों, पुलिस-प्रशासन और मीडिया के बंधुओं की भी बड़ाई करनी होगी, जिन्होंने पूरी निष्ठा से लोकतंत्र के इस महायज्ञ को संपूर्ण किया.
    संजय जायसवाल ने आगे लिखा, बिहार ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि जात-पात की राजनीति के दिन अब लद चुके हैं. इन चुनाव में लगभग सभी दलों का एजेंडा विकास के इर्द-गिर्द घूमता रहा. वास्तव में हमारी सबसे बड़ी जीत यही है. अफवाह, झूठ और फरेब की राजनीति करनेवालों ने कम कोशिश नहीं की, लेकिन बिहार की गौरवशाली जनता डिगी नहीं, किसी तरह के प्रपंच में नहीं पड़ी और प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार में फिर से विश्वास जताया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज