Home /News /bihar /

सीएम नीतीश तो मंत्री-अधिकारियों संग ले चुके हैं शपथ, 150 विधायकों का स्टैंड अब तक नहीं है क्लियर !

सीएम नीतीश तो मंत्री-अधिकारियों संग ले चुके हैं शपथ, 150 विधायकों का स्टैंड अब तक नहीं है क्लियर !

इस बार सदन में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं.

इस बार सदन में शराबबंदी के मुद्दे को लेकर हंगामा होने के आसार नजर आ रहे हैं.

Bihar: इस बार 150 ऐसे विधायक हैं जो पहली बार चुन कर आए हैं, उन्होंने अभी तक शराबबंदी को लेकर शपथ नहीं ली है. संसदीय कार्य मंत्री और JDU नेता विजय चौधरी कहते है कि विधायक या पार्षद शपथ लेंगे कि नहीं लेंगे यह विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति को तय करना है इसमें सरकार कुछ नहीं कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नीतीश सरकार लगातार शराबबंदी (Liquor Ban) को सफल बनाने की मुहिम में लगी हुई है. लेकिन, एक ओर तो भले ही सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने अधिकारियों से लेकर सरकारी कर्मचारियों तक को शराब नहीं पीने और दूसरों को भी नहीं पीने देने की शपथ दिलवायी है. वहीं दूसरी ओर शराबबंदी के बहाने सत्ता पक्ष और विपक्ष के जो नेता एक दूसरे पर हमला बोल रहे हैं, आखिर वो कब शपथ लेंगे इसको लेकर सवाल खड़ा हो रहा है. दरअसल सोमवार से बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो चुकी है. इस सत्र में शराब को लेकर सियासत गर्माने की पूरी तैयारी है. लेकिन, इसी बीच यह सवाल भी उठने लगा है कि क्या सदन के अंदर मौजूद सभी विधायक शराब नहीं पीने की शपथ लेंगे ? इसके बता दें, इससे पहले 2016 में शराबबंदी लागू होने के बाद दोनों सदनो के सदस्यों ने सदन में संकल्प लिया था कि ना तो हो शराब का सेवन करेंगे और ना ही दूसरों को सेवन करने देंगे.

लेकिन, अब फिर से यह सवाल इसलिए उठने लगा है क्यों कि तब और अब की परिस्थितियां बदल चुकी हैं. जब शराबबंदी कानून 2016 में लाया गया था तब बिहार में महागठबंधन की सरकार थी, और राजद-कांग्रेस भी मंत्रिमंडल में शामिल था. लेकिन, इस बार भाजपा, जेडीयू सहित हम और वीआईपी पार्टी सरकार में है. जबकि और राजद और कांग्रेस विपक्ष में.  बता दें, इस बार 150 ऐसे विधायक हैं जो पहली बार चुन कर आए हैं, उन्होंने अभी तक शराबबंदी को लेकर शपथ नहीं ली है.

इस बारे में संसदीय कार्य मंत्री और JDU नेता विजय चौधरी कहते है कि विधायक या पार्षद शपथ लेंगे कि नहीं लेंगे यह विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के सभापति को तय करना है इसमें सरकार कुछ नहीं कर सकती है.

वहीं, तेजस्वी यादव ने पहले ही शराबबंदी पर शपथ को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर नीतीश कुमार पर चुटीले अंदाज में हमला बोलते हुए कहा है कि नीतीश जी ने भी शपथ लिया था की मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा से हाथ नहीं मिलाऊंगा, आखिर इस शपथ का क्या हुआ? अब ऐसे में इस बार फिर शराबबंदी को लेकर बिहार विधानसभा में हंगामे के आसार नजर आने लगे हैं.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar News, CM Nitish Kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर