Home /News /bihar /

AES और लू से हो रही मौत पर CM ने जताया दुख, चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

AES और लू से हो रही मौत पर CM ने जताया दुख, चार-चार लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

सीएम नीतीश कुमार की फाइल फोटो

सीएम नीतीश कुमार की फाइल फोटो

बिहार में लू से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. राज्य के नवादा, गया और औरंगाबाद में अब तक लू से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. AES की चपेट में आने से दर्जनों बच्‍चों की मौत हो चुकी है.

    बिहार में लू और एईएस के कहर से मौत का सिलसिला लगातार जारी है. राज्य में लू और एईएस ने अब तक 118 लोगों की जान ले ली है. इस बीच राज्य में हो रही लोगों की मौत को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है.

    मृतक के परिजनों को मुआवजा
    मुजफ्फरपुर में एईएस से हुई बच्चों की मृत्यु पर संवेदना जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस भयंकर बीमारी से मारे गए बच्चों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से शीघ्र ही चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन एवं चिकित्सकों को इस भयंकर बीमारी से निपटने के लिए हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

    लू से मौत को लेकर भी सरकार गंभीर
    बिहार के ही औरंगाबाद, गया और नवादा में भीषण गर्मी एवं लू से हुई मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है और मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ हैं. इसके साथ ही उन्होंने पूरे बिहार में इस भीषण गर्मी एवं लू के मद्देनज़र जरूरी कदम उठाने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने इससे प्रभावित लोगों के लिए शीघ्र हरसंभव मेडिकल हेल्‍प की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. लू और एईएस के कारण दर्जनों लोग काल की गाल में समा चुके हैं.

    बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
    बिहार में लू से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. राज्य के नवादा, गया और औरंगाबाद में अब तक लू से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग अभी भी अस्पताल में हैं. बीमारी को देखते हुए अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

    ये भी पढ़ें: 

    बिहार में लू लगने से अबतक 60 लोगों की मौत, हाई अलर्ट पर सूबे के अस्पताल

    AES की जांच के लिए बिहार पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, विरोध में दिखाए गए काले झंडे

     

    Tags: Bihar News, Nitish kumar, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर