लाइव टीवी

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बस हादसे पर CM नीतीश ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा

News18 Bihar
Updated: February 13, 2020, 12:51 PM IST
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे बस हादसे पर CM नीतीश ने जताया शोक, मुआवजे की घोषणा
नीतीश कुमार ने लखनऊ हादसे के मृतकों के परिजनों के लिए की मुआवजे की घोषणा (File Photo)

बुधवार रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण दुर्घटना में बस सवार 14 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 24 से ज्यादा लोग इसमें घायल हुए थे

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 13, 2020, 12:51 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Express Way) पर हुए बस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. सीएम नीतीश ने शोक जताते हुए दुर्घटना के शिकार राज्य के लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपया और घायलों को 50 हज़ार रुपया देने की घोषणा की है. बता दें कि बुधवार रात लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर हुए भीषण दुर्घटना में बस सवार 14 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 24 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

दिल्ली से मोतिहारी आ रही थी बस

दिल्ली से मोतिहारी आ रही स्लीपर कोच बस उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नगला खंगर के पास आगे खड़ी कंटेनर में जा भिड़ी थी जिसके बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई थी. हादसे में मारे गए अधिकांश मृतक बिहार के रहने वाले थे. घायलों में से सात की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को पीजीआई लखनऊ शिफ्ट कराया गया है.

फिरोजाबाद में बस सड़क पर खड़ी कंटेनर में जा भिड़ी जिससे उसमें सवार 14 लोगों की मौत हो गई (फोटो: ANI)


14 लोगों के मौत की हो चुकी है पुष्टि

मृतकों में फिरोजाबाद, देवरिया, दिल्ली और बिहार के अलग-अलग शहरों के लोग शामिल बताए जा रहे हैं. यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. बस को क्रेन के जरिए कंटेनर से अलग किया गया है. बस में दर्जनभर से ज्यादा यात्री फंसे थे, जिन्हें बाहर निकालने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी. मौके पर पहुंचे आईजी सतीश गणेश ने 14 लोगों के मरने की पुष्टि की. बस में लगभग 50 से ज्यादा यात्री सवार थे. कुछ लोग सीट पर थे जबकि कुछ स्लीपर सीट पर लेटे हुए थे.

ये भी पढ़ें- राजपूत वोटों पर है नीतीश की नजर, चुनावी साल में होगी आनंद मोहन की रिहाई !9वीं की छात्रा से स्कूल कैंपस में गैंगरेप, हत्या कर शव को क्‍लास में ही लटकाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर