बिहार में एक दिन में कोरोना के 17 नए केस, CM ने की लोगों से ट्रैवल हिस्ट्री न छिपाने की अपील
Patna News in Hindi

बिहार में एक दिन में कोरोना के 17 नए केस, CM ने की लोगों से ट्रैवल हिस्ट्री न छिपाने की अपील
बिहार में वापस लौटने वालों को अब क्वारंटीन नहीं करेगी नीतीश सरकार.

सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कोरोना (Corona Epidemic) को लेकर की गई समीक्षा बैठक के बाद कहा कि कई मामले एक ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बढ़े हैं लेकिन सरकार की तरफ से सभी आवश्यक और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Bihar Corona Update) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जबकि आज 12 घंटे में 17 मरीजों में कोरोनो वायरस (Coronavirus) पाए जाने की पुष्टि हुई. कोरोना पॉजिटव (Corona Positive) मरीज भागलपुर, बिहारशरीफ, नालंदा और बांका में पाए गए हैं. इसके साथ ही बिहार में मरीजों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है. जबकि 31 कोरोना संक्रमितों के साथ नालंदा बिहार में सबसे अधिक मरीजों वाला जिला बन गया है.

बांका कोरोना से प्रभावित बिहार का 17 वां जिला

इस रिपोर्ट के साथ ही बिहार में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले जिलों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. दरअसल बांका में अभी तक कोरोना का एक भी केस नहीं पाया गया था, लेकिन बुधवार की शाम आई रिपोर्ट में वहां के भी एक व्यक्ति में इस वायरस के पाए जाने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, पॉजिटिव पाए गए मरीजों में एक भागलपुर मेडिकल कॉलेज का स्टाफ भी है, जबकि 2 मरीज हाल में ही महाराष्ट्र से बिहार पहुंचे थे.



अब तक बिहार में कोरोना की जिलेवार स्थिति
सीवान- 29
नालंदा- 31
मुंगेर- 20
बेगूसराय- 9
पटना-7
गया-5
नवादा-3
गोपालगंज- 3
बक्सर- 4
सारण- 1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1
वैशाली- 1
आरा-1

सीएम ने की समीक्षा बैठक

इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की. जिसके बाद उन्होंने अपील करते हुए कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. सीएम ने कहा कि कई मामले एक ही संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से बढ़े हैं लेकिन सरकार की तरफ से सभी आवश्यक और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

लोगों से सहयोग की अपील

नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की कि आप लोग धैर्य रखें और लॉकडाउन का सही रूप से पालन करें. सीएम ने कहा कि आप अपनी ट्रैवल हिस्ट्री की सही जानकारी दें, ताकि आप की जांच हो सके. तभी कोरोना का संक्रमण चेन टूट सकेगा. उन्होंने कहा कि जिन्हें भी संक्रमण की थोड़ी सी भी आशंका है वे एक्टिव हो कर तुरंत उनकी जांच कराएं. मालूम हो कि बिहार में बुधवार को अब तक कोरोना के 15 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 10 मामले पटना और आसपास के जिलों के हैं.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान मुजफ्फरपुर में दिनदहाड़े बैंक डकैती, 14 लाख रुपए लूट ले गए

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन तोड़ने के आरोपों पर पूर्णिया के JDU सांसद ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading