लाइव टीवी

COVID-19: अब बिहार के ये जिले भी हो सकते हैं लॉकडाउन, CM नीतीश ने बुलाई मीटिंग
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 22, 2020, 5:04 PM IST
COVID-19: अब बिहार के ये जिले भी हो सकते हैं लॉकडाउन, CM नीतीश ने बुलाई मीटिंग
नीतीश सरकार ने कोरोना से हुई मौत के बाद हाई लेवल मीटिंग बुलाई है (फाइल फोटो)

जानकारी के मुताबिक जिन जिलों को लॉक डाउन करने की तैयारी है उनमें छपरा, सीवान, गोपालगंज मुंगेर के अलावा राजधानी पटना भी शामिल है.

  • Share this:
पटना. कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए देश भर में शहरों को लॉकडाउन करने का सिलसिला जारी है. इसी बीच खबर है कि अब बिहार के भी कई शहरों को लॉकडाउन किया जा सकता है. इसको लेकर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने एक अहम बैठक भी बुलाई है जिसमें यह फैसला हो सकता है.

इन जिलों को लॉक डाउन कर सकती है सरकार

जानकारी के मुताबिक जिन जिलों को लॉक डाउन करने की तैयारी है उनमें छपरा, सीवान, गोपालगंज मुंगेर के अलावा राजधानी पटना भी शामिल है. चुकि मुंगेर के पेशेंट की इलाज के दौरान पटना में मौत हुई है ऐसे में वहां लॉक डाउन किए जाने की पूरी संभावना है. इसके अलावा बिहार के ही छपरा सिवान और गोपालगंज जिले में सबसे ज्यादा आप्रवासी बिहारी हैं जो कि बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में रहते हैं और इस बीमारी के बाद अपने घरों को वापस पहुंच रहे हैं ऐसे में उस इलाके को भी लॉक डाउन किया जा सकता है.

केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद



कोरोना को लेकर सरकार यह बड़ा फैसला कर रही है. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को ट्रेन और अंतर राज्य बस सेवा बंद करने को लेकर बिहार सरकार का आग्रह मानने पर धन्यवाद दिया है. साथ ही नीतीश कुमार ने कुछ दिनों के लिए बिहार में वायु सेवा को भी बंद करने का आग्रह किया है. मालूम हो कि रविवार को पटना में कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है. इस मौत के बाद पूरा सियासी महकमा हरकत में है. सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में हो रही इस बैठक में पटना के कमिश्नर समेत विभिन्न विभाग विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल हो रहे हैं. मालूम हो कि रविवार को बिहार में जहां कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है वहीं दो अन्य लोग पॉजिटिव भी पाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में कोरोना वायरस से पहली मौत, शख्स ने पटना एम्स में तोड़ा दम

ये भी पढ़ें- दानापुर स्टेशन से जांच के बाद घर जाएंगे महाराष्ट्र से आ रहे 5 हजार बिहारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर