लाइव टीवी

CM आवास में भी हुआ छठ महापर्व, नीतीश कुमार ने भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य

News18 Bihar
Updated: November 3, 2019, 8:56 AM IST
CM आवास में भी हुआ छठ महापर्व, नीतीश कुमार ने भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य
पटना स्थित अपने आवास पर अर्घ्य देते सीएम नीतीश कुमार

पटना में सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सुबह और शाम दोनों समय भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. जानकारी के मुताबिक सीएम (CM) के आवास पर उनके संबंधी पूजा का आयोजन कर रहे थे.

  • Share this:
पटना. बिहार में लोकआस्था और सूर्योपासना का चार दिवसीय महापर्व छठ (Chhath Puja) संपन्न हो गया. चार दिनों तक चले इस महाअनुष्ठान का समापन रविवार को उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही समाप्त हुआ. चार दिनों के इस आयोजन में लोगों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. आम से लेकर खास सभी ने इस महापर्व में सर्वजन सुखाय की परिकल्पना की और इसके साथ ही छठ महाापर्व पूरा हो गया.

सीएम ने परिवार संग मनाया छठ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस महापर्व को अपने परिवार के साथ मनाया. इस दौरान सीएम ने पटना के छठ घाटों का जायजा भी लिया और इस महापर्व की शुभकामनाएं दी. सीएम आवास में छठ पूजा का आयोजन किया गया था. इस पूजा में सीएम नीतीश परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शामिल हुए. सीएम ने सुबह और शाम दोनों समय भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर उनके संबंधी पूजा का आयोजन कर रहे थे.

अपने आवास में दिया भगवान भास्कर को अर्घ्य

सीएम ने रविवार को अपने आवास में उदयीमान सूर्य को भी अर्घ्य दिया. सीएम आवास में बने छठ कुंड के में नीतीश ने पहले अर्घ्य दिया और फिर हवन भी किया. छठ पूजा खत्म होने के बाद व्रतियों ने सीएम नीतीश के माथे पर टीका भी लगाया. इससे पहले सुबह के अर्घ्य के दौरान पटना के गंगा घाटों पर विहंगम नजारा देखने को मिला. लोगों की भीड़ के बीच आस्था का जनसैलाब हर साल की तरह इस साल पूरे बिहार में दिखा. सीएम के अलावा बिहार सरकार के कई मंत्रियों के यहां भी छठ पूजा का आयोजन किया गया.

ये भी पढ़ें- उगते सूर्य देव को अर्घ्य देकर लोगों ने मांगी मनोकामना, छठ हुआ संपन्न

ये भी पढ़ें- छठ महापर्व पर भी बरपा अपराधियों का कहर, तीन को मारी गोली, एक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...