Home /News /bihar /

नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक में 7 एजेंडे पर लगी मुहर, 25 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र

नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक में 7 एजेंडे पर लगी मुहर, 25 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल माध्यम से कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्चुअल माध्यम से कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए

Bihar News: वर्चुअल मोड में आयोजित की गई कैबिनेट की बैठक में सरकार ने कुल सात एजेंडे पर अपनी स्वीकृति (मंजूरी) दी. बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आगामी 25 फरवरी से शुरू होगा. बिहार के मुख्यमंत्री के लिए एक अतिरिक्त परामर्शी का पद स्वीकृत किया गया है. कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगी है. बिहार विकास मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी के पद के सृजन की स्वीकृति दी गई है

अधिक पढ़ें ...

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) संपन्न हुई. वर्चुअल मोड (Virtual Mode) में आयोजित इस बैठक में सरकार ने कुल सात एजेंडे पर अपनी स्वीकृति (मंजूरी) दी है. बिहार विधानमंडल का बजट सत्र (Bihar Assembly Budget Session) आगामी 25 फरवरी से शुरू होगा. बिहार के मुख्यमंत्री (Bihar CM) के लिए एक अतिरिक्त परामर्शी का पद स्वीकृत किया गया है. कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लगी है. बिहार विकास मिशन के अंतर्गत मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी के पद के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

सप्तदश बिहार विधानसभा के पंचम सत्र तथा बिहार विधान परिषद के 200वें सत्र बजट सत्र के औपबंधिक कार्यक्रम की स्वीकृति दी गई है. बिहार विधानमंडल का सत्र 25 फरवरी, 2022 से शुरू होगा जो 31 मार्च, 2022 तक चलेगा. पहले दिन विधानसभा और विधान परिषद की संयुक्त बैठक राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू होगा. बिहार मोटर वाहन अधिनियम के करारोपण के लिए निर्माण उपकरण वाहन एवं इस कोटि के अन्य गैर-परिवहन वाहन जो किसी कोटि में आच्छादित नहीं हो को अंतः स्थापित किया गया है. नव पंजीकृत निर्वाचकों को फ्री ऑफ कॉस्ट ईपिक डिलीवरी के लिए पीवीसी-एपिक मुद्रण एवं निर्माण कार्य पश्चिम बंगाल सरकार के उपक्रम सरस्वती प्रेस को बिहार वित्त नियमावली के नियम के तहत नामांकन के आधार पर प्राधिकृत किया गया है.

वहीं, पटना जिला के बहादुरपुर थाना भवन निर्माण के लिए बाजार समिति की प्रस्तावित 50 डिसमिल भूमि एवं पूर्वी चंपारण के पिपरा कोठी थाना भवन निर्माण के लिए कृषि फॉर्म की प्रस्तावित 70 डिसमिल भूमि गृह विभाग को हस्तांतरित (ट्रांसफर) करने के लिए कृषि विभाग के संकल्प के प्रस्ताव पर मंत्री परिषद की स्वीकृति मिली है. बिहटा अग्नि प्रशिक्षण संस्थान को क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए 8.25 आठ रुपये की लागत दर पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को परामर्शी के रूप में नामांकन करने के प्रस्ताव पर मंत्री परिषद की स्वीकृति मिली है.

Tags: Assembly Session, Bihar News in hindi, Cabinet meeting, CM Nitish Kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर