सरकार में मतभेद से CM नीतीश का इंकार, कहा- हालचाल जानने के लिए किया लालू प्रसाद को फोन
Patna News in Hindi

सरकार में मतभेद से CM नीतीश का इंकार, कहा- हालचाल जानने के लिए किया लालू प्रसाद को फोन
नीतीश कुमार (फाइल)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कहा कि सरकार में कोई मतभेद नहीं है और समय आने पर सीट शेयरिंग जैसे मुद्दे को आपसी बातचीत के जरिए हल कर लिया जाएगा.

  • Share this:
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि आज समाज में जो हो रहा है और जिस भाषा का प्रयोग हो रहा है, वो गलत है. हम किसी भी कीमत पर साम्प्रदायिक माहौल खराब नहीं होने देंगे. हम लोग पूरी मर्यादा के साथ काम करते हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के दंगा आरोपी से मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आरोपी से मिलना गलत है. कोई व्यक्ति अपनी राय दे सकता है और अगर कुछ गलत है तो आप न्यायालय में जाइए.

पटना में जनसंवाद कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने साफ कहा कि सरकार में कोई मतभेद नहीं है. मैं और सुशील मोदी एक साथ बैठे हैं और क्या कोई दूरियां नजर आ रही हैं? सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर इस पर बात होगी. एनडीए में कहीं कोई दिक्कत नहीं है. सीट शेयरिंग को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं है. समय आने पर हमलोग इस पर बैठकर बातचीत करेंगे.

लालू से बातचीत के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि मैंने उनका हालचाल जानने के लिए चार बार फोन किया. लेकिन हमारे फोन करने को लेकर काफी गलत बातें समाने आई, जो बेहद गलत है. उन्होंने पूछा कि क्या हम किसी के सेहत की जानकारी नहीं ले सकते हैं लेकिन इस बात को जिस तरह पेश किया गया वो आहत करने वाली है. नो एंट्री वाले बोर्ड पर नीतीश ने कहा कि क्या किसी की हैसियत है नो एंट्री लगाने का.



शराबबंदी कानून में संशोधन के सवाल पर सीएम ने कहा कि पिछले डेढ़ सालों के अनुभव के आधार पर हमलोग इस कानून पर गहन विचार विमर्श कर रहे हैं और इस संबंध में एक उच्च अधिकारियों की टीम गठित की गई है और साथ में कानूनविदों की राय ली जा रही है. सघन विचार विमर्श के बाद प्रोविजन में जरुरी बदलाव किये जाएंगे.
बिहार के बाहर गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमलोगों का बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन है लेकिन सभी पार्टियां अपना विस्तार करना चाहती है. जो लोग बिहार के बाहर पार्टी के लिए काम कर रहे हैं उनकी इच्छा के मुताबिक फैसला लिया जाता है. बिहार के बाहर एनडीए को छोड़कर किसी और से गठबंधन की बात बेमानी है.

वन इंडिया और वन इलेक्शन के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग सिद्धांत रुप से हमलोग इसके पक्षधर रहे हैं. यह एक बड़ा मुद्दा है और सभी राजनीतिक पार्टियों से बात कर एक राय बनानी होगी. अगर पूरे देश में एक साथ चुनाव होते हैं तो सरकार को कम से कम साढ़े चार साल काम करने का मौका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार को कांग्रेस की दो टूक- आपके लिए महागठबंधन में कोई जगह नहीं

ये भी पढ़ें-नीतीश ने किया साफ- BJP संग जारी रहेगा गठबंधन, JDU ने रखा 17-17 का फॉर्मूला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading