• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना के मंदिरों में जाकर सीएम नीतीश कुमार ने की मां दुर्गा की अराधना

पटना के मंदिरों में जाकर सीएम नीतीश कुमार ने की मां दुर्गा की अराधना

पूजा के लिए पटना के अगमकुआं स्थित मंदिर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

पूजा के लिए पटना के अगमकुआं स्थित मंदिर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

सीएम रविवार की शाम को पटना के अन्य पूजा पंडालों का भी दौरा करेंगे. पटना के विभिन्न इलाकों में भव्य पूजा पंडाल बनाए गए हैं जहां मां दुर्गा की अराधना की जा रही है.

  • Share this:
    पटना. महाअष्टमी के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पटना सिटी का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने शहर के अगमकुआं स्थित ऐतिहासिक शीतला माता मंदिर (Sheetal Mandir) पहुंचकर मां दुर्गा की विशेष पूजा अर्चना की. मुख्यमंत्री ने पूरी आस्था और विश्वास के साथ मां दुर्गा (Maa Durga) के चरणों में अपना शीश नमन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी. मंदिर पहुंची मुख्यमंत्री ने बड़े ही भक्ति भाव से मां की आरती उतारी. इस दौरान मंदिर के मुख्य पुजारी ने मुख्यमंत्री को मां की चुनरी ओढ़ाकर उन्हें आशीर्वाद दिया.

    गिरने से बचे सीएम

    मां के दरबार में आगमन के दौरान मुख्यमंत्री मंदिर की सीढ़ियों पर फिसलते-फिसलते बच गए. इस दौरान सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें गिरने से बचा लिया. इस अवसर पर सीएम के साथ पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव भी मौजूद थे.

    छोटी पटन देवी में भी टेका मत्था

    सीएम ने पटना सिटी के हाजीगंज स्थित ऐतिहासिक शक्तिपीठ छोटी पटन देवी मंदिर पहुंचकर भी मां दुर्गा की विशेष पूजा अर्चना की. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पूरी आस्था और विश्वास के साथ मां दुर्गा के चरणों में अपना शीश नमन कर प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआएं मांगी. बाद में मुख्यमंत्री मां के दर्शन को लेकर बड़ी पटन देवी मंदिर निकल गए.

    पटना में दुर्गा पूजा
    पटना के मंदिर में पूजा करते सीएम नीतीश कुमार


    शाम को भी जा सकते हैं पूजा पंडाल

    सीएम रविवार की शाम को पटना के अन्य पूजा पंडालों का भी दौरा करेंगे. शाम में नीतीश कुमार कई पंडालो में जा सकते हैं जिनमें बंगाली अखाड़ा, रामकृष्ण मिशन और राजा बाज़ार भी शामिल हैं. इससे पहले शनिवार की देर शाम सीएम ने पटना के डाकबंगला स्थित पूजा पंडाल में जाकर भी पूजा अर्चना की थी.

    रिपोर्ट- मनोज कुमार सिन्हा

    ये भी पढ़ें- मां के इस दरबार में प्रतिमा निर्माण को लगाना होता है नंबर, 2038 तक है वेटिंग

    ये भी पढ़ें- पटना में पुलिस ले एनकाउंटर के बाद पकड़ा 50 हजार का इनामी अपराधी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज