होम /न्यूज /बिहार /

गिरिराज सिंह का CM नीतीश पर 'प्रहार', कहा- लालू यादव, आपके घर में 'सांप' घुस गया

गिरिराज सिंह का CM नीतीश पर 'प्रहार', कहा- लालू यादव, आपके घर में 'सांप' घुस गया

गिरिराज सिंह ने लालू यादव को नीतीश कुमार पर किए उनके एक पुराने ट्वीट की याद दिलाकर तंज कसा है (फाइल फोटो)

गिरिराज सिंह ने लालू यादव को नीतीश कुमार पर किए उनके एक पुराने ट्वीट की याद दिलाकर तंज कसा है (फाइल फोटो)

Bihar News: गिरिराज सिंह ने लालू यादव के वर्ष 2017 के एक ट्वीट का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए कहा, ‘सांप आपके घर घुस गया है.’ उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद को प्रधानमंत्री पद के उपयुक्त मानते हैं, और अपनी इसी महत्वाकांक्षा के चलते उन्होंने जनादेश को त्याग दिया और दूसरे पाले (महागठबंधन) में चले गए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो अपने दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन सकते, वो प्रधानमंत्री बनने का सपना कैसे देख सकते हैं

अधिक पढ़ें ...

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पाला बदल लेने से बीजेपी के नेता उन पर हमलावर हैं. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) की एक पुरानी टिप्पणी को लेकर उन पर तंज कसा है. गिरिराज सिंह ने कहा कि ‘सांप’ आपके घर में घुस गया है. स्पष्ट है कि गिरिराज सिंह आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का नाम लिए बगैर उन्हें सांप की संज्ञा दे रहे हैं.

दरअसल, नीतीश कुमार ने जुलाई 2017 में जब महागठबंधन से अलग होकर फिर से बीजेपी से हाथ मिलाया था तो लालू यादव ने ट्वीट कर कहा था, ‘नीतीश सांप है जैसे सांप केंचुल छोड़ता है वैसे ही नीतीश भी केंचुल छोड़ता है और हर दो साल में सांप की तरह नया चमड़ी धारण कर लेता है. किसी को शक?’

गिरिराज सिंह ने लालू यादव के इस ट्वीट का स्क्रीन शॉट साझा करते हुए कहा, ‘सांप आपके घर घुस गया है.’ उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार खुद को प्रधानमंत्री पद के उपयुक्त मानते हैं, और अपनी इसी महत्वाकांक्षा के चलते उन्होंने जनादेश को त्याग दिया और दूसरे पाले (महागठबंधन) में चले गए. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जो अपने दम पर मुख्यमंत्री नहीं बन सकते, वो प्रधानमंत्री बनने का सपना कैसे देख सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री ने जेडीयू के शीर्ष नेता को चुनौती दी कि वो बिहार में नया जनादेश हासिल करें.

बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू मंगलवार को एनडीए गठबंधन से बाहर निकल आई थी. जिसके बाद राज्य में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. नीतीश कुमार के एनडीए छोड़ने के बाद  महागठबंधन समेत सात दलों ने उन्हें अपना समर्थन दिया था. नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप कर नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

बुधवार को राजभवन में नीतीश कुमार ने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने दूसरी बार उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार के पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

Tags: Bihar News in hindi, CM Nitish Kumar, Giriraj singh, Lalu Yadav

अगली ख़बर